शिक्षक के बच्चे बने जिले का गौरव, बहन-भाई ने हाईस्कूल व इंटर मीडिएट में किया टॉप

Share

26HREG6 शिक्षक के बच्चे बने जिले का गौरव, बहन-भाई ने हाईस्कूल व इंटर मीडिएट में किया टॉप

बहन प्रशासनिक अधिकारी बन करना चाहती है राष्ट्र सेवा, तो भाई की नजर न्यायिक सेवा पर

झांसी, 25 अप्रैल (हि.स.)। आचार्य चाणक्य ने कहा है कि शिक्षक कोई साधारण व्यक्ति नहीं होता। ऐसे ही अंग्रेजी के एक सहायक अध्यापक के बच्चे हाई स्कूल व इंटरमीडिएट में जिले का टॉपर बनकर जिले का गौरव बढ़ाया है। बहन-भाई ने हाईस्कूल व इंटर मीडिएट में जिले में टॉप किया है। बहन प्रशासनिक अधिकारी बन राष्ट्र की सेवा करना चाहती है। तो भाई की नजर न्यायिक सेवा पर है। इसका श्रेय दोनों ने अपने माता पिता व गुरुजनों को दिया।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा का परिणाम आज घोषित हो गया है। इसमें प्रदेश की सबसे बड़ी तहसील झांसी जिले के मऊरानीपुर के बहन-भाई ने जिले में प्रथम स्थान हासिल किया। जिसके बाद विद्यालय के शिक्षक और परिवार के लोगों में खुशी देखने को मिली।

बच्चों को सम्मानित करने के मौके पर कोतवाल तुलसीराम पाण्डेय ने उनका उत्साहवर्धन करते हुए आगे भी जिले का नाम रोशन करने को कहा। अंग्रेजी के सहायक अध्यापक जमुना प्रसाद शर्मा की बेटी दर्शिका शर्मा इंटरमीडिएट व पुत्र सात्विक शर्मा हाई स्कूल का छात्र है। बहन भाई दोनों ही सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज मऊरानीपुर के छात्र हैं। जिले में 10 वीं कक्षा में सात्विक रतन शर्मा ने 95.17 प्रतिशत अंक प्राप्त करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया है। सात्विक अपनी पढ़ाई पूरी कर न्यायिक सेवा में जाना चाहते हैं। वहीं 12वीं कक्षा में जिले में प्रथम व प्रदेश में 7वां स्थान प्राप्त करते हुए दर्शीका शर्मा 96.20 प्राप्त कर न केवल अपने माता पिता व गुरुजनों का बल्कि अपने कस्बे का भी नाम रोशन किया है।

दर्शिका ने बताया कि वह शुरू से ही विद्या मंदिर की छात्रा है। वह तो महज मिट्टी थी जबकि उसे आकार में ढालने का कार्य उसके शिक्षकों का है। उसने अपनी सफलता में मां को जोड़ते हुए कहा कि यदि वह समय पर हमें भोजन देकर अपने दायित्व का बोध न कराती तो शायद यह सब सम्भव नहीं हो पाता। दर्शिका ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए बताया कि अभी वह स्नातक की शिक्षा ठीक से पूरी करना चाहती हैं, फिर प्रशासनिक सेवा की तैयारी में जुटेगी। वह अपने देश की सेवा को सर्वोपरि समझेगी।