एनएसयूआई ने स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ किया अनोखा प्रदर्शन, लगाया गंभीर आरोप

Share

25HREG219 एनएसयूआई ने स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ किया अनोखा प्रदर्शन, लगाया गंभीर आरोप

भोपाल, 25 अप्रैल (हि.स.)। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस भाजपा सरकार का चौतरफा विरोध कर रही है। इसी क्रम में प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी के विरुद्ध मंगलवार को एनएसयूआई मेडिकल विंग का अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला। एनएसयूआई मेडिकल विंग के संयोजक रवि परमार के नेतृत्व में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य मंत्री के बंगले की नेमप्लेट सहित बंगले के बाहर पोस्टर चस्पा कर दिया।

एनएसयूआई द्वारा चस्पा किए गए पोस्टर में “डॉ बिकाऊ लाल चौधरी की तबादले की दुकान” और “यह स्वास्थ्य मंत्री के बंगला नहीं बिकाऊ लाल चौधरी का तबादलों का कारखाना हैं” लिखा था। इस तरीके के दो पोस्टर चस्पा कर एनएसयूआई ने मेडिकल विभाग में हो रहे तबादलों का विरोध जताया है। एनएसयूआई ने प्रभुराम चौधरी के नेमप्लेट पर बिकाऊलाल चौधरी लिख दिया।

एनएसयूआई मेडिकल विंग के संयोजक रवि परमार ने स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, “स्वास्थ्य विभाग में सभी नियमों को दरकिनार करते हुए लाखों रुपयों का लेन-देन कर धड़ल्ले से तबादले किए जा रहे हैं। सरकार के इस रवैए के कारण जरूरतमंद कर्मचारी परेशान हो रहे हैं। इतनी भीषण गर्मी में पूरे मध्य प्रदेश में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी नियमितीकरण और अन्य जायज़ मांगों को लेकर प्रदर्शन और भूख हड़ताल कर रहे हैं।”

रवि परमार ने स्वास्थ्य मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, “स्वास्थ्य मंत्री सत्ता के नशे में इतने मदहोश हो चुके हैं कि उनको कोई होश ही नहीं है। हम भाजपा को चेतावनी देना चाहते हैं कि सत्ता ज्यादा दिन तक नहीं टिकने वाली है। छः महीने बाद राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी और सबका कच्छा चिट्ठा बाहर आएगा। घोटालोबाजों को हम सलाखों के पीछे भिजवाएंगे।” परमार ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि तबादलों का कारखाना बंद नहीं होता है तो प्रदेशभर में चरणबद्ध तरीके से आंदोलन शुरू करेगी।