पाकिस्तानः इमरान के करीबी पूर्व मंत्री फवाद खान को जेल, रिमांड बढ़ाने की मांग खारिज

Share

31HINT5 पाकिस्तानः इमरान के करीबी पूर्व मंत्री फवाद खान को जेल, रिमांड बढ़ाने की मांग खारिज

इस्लामाबाद, 31 जनवरी (हि.स.)। पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी फवाद खान की रिमांड और बढ़ाने की पुलिस की मांग अदालत ने खारिज कर दी। फवाद को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

चुनाव आयोग को धमकी देने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी नेता फवाद चौधरी को पिछले सप्ताह गिरफ्तार कर लिया गया था। फवाद चौधरी ने बीते दिनों चुनाव आयोग को खुलेआम धमकी दी थी। उन्होंने पाकिस्तान की मौजूदा सरकार और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के खिलाफ भी अपने भाषण में आग उगली थी। उनके भाषण को चुनाव आयोग को धमकी करार दिया गया था। इस धमकी के बाद पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के कोहसर थाने में फवाद चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। फवाद इमरान खान की सरकार में पाकिस्तान के सूचना मंत्री रह चुके हैं।

इन स्थितियों में मुकदमा दर्ज होते ही मान लिया गया था कि पाकिस्तान सरकार जल्द ही फवाद चौधरी को गिरफ्तार कर लेगी। फवाद को लाहौर से गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद पुलिस ने रिमांड लेकर फवाद से पूछताछ की थी। पुलिस फवाद चौधरी को दो बार रिमांड पर ले चुकी थी।

इस्लामाबाद की एक अदालत में न्यायिक मजिस्ट्रेट वकास अहमद राजा के समक्ष पुलिस ने तीसरी बार रिमांड की मांग की थी। न्यायालय ने पुलिस की मांग खारिज करते हुए फवाद चौधरी को जेल भेजने का आदेश दिया। फवाद को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।