प्रेमचंद अग्रवाल ने किया श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क का निरीक्षण

Share

18HREG85 प्रेमचंद अग्रवाल ने किया श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क का निरीक्षण

देहरादून, 18 अक्टूबर (हि.स.)। शहरी विकास मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल ने मंगलवार को राजपुर रोड स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुख़र्जी पार्क का निरीक्षण किया। इस मौके पर मंत्री डॉ अग्रवाल ने पार्क का जल्द लोकार्पण कर जनता को समर्पित करने के निर्देश दिए। साथ ही पार्क के स्वरूप को बनाये रखने के लिए यहां सीसीटीवी कैमरे लगाने के भी निर्देश दिए।

प्रेमचंद अग्रवाल राजपुर रोड स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क पहुंचे। यहां उन्होंने पार्क के हो रहे जीर्णोद्धार का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि करीब सवा तीन करोड़ रुपये की लागत से पार्क का जीर्णोद्धार किया जा रहा है, इसका मुख्य आकर्षण लाइट एंड साउंड शो है, जिसमें मां गंगा पर आधारित करीब 20 मिनट की डॉक्यूमेंट्री दिखाई जाएगी।

प्रेमचंद ने बताया कि इसके अलावा पार्क के आकर्षण चिल्ड्रन पार्क, कैफेटेरिया, पुश्ता गार्डन, गजेबो, टोपारी गार्डन, चिपको आंदोलन पर आधारित वृक्षों का संग्राक्षरण है। पार्क में शौचालय (महिला, पुरुष /विकलांग), पेयजल की सुविधा, पार्किंग, कैन्टीन की सुविधा भी दी जाएगी। निरीक्षण के दौरान पार्क की सुंदरता को बनाए रखने के लिए पार्क क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए। साथ ही जल्द पार्क का लोकार्पण कर जनता को समर्पित करने के लिए निर्देशित किया।

इस अवसर पर एमडीडीए के अधीक्षण अभियंता एससी राणा, उद्यान अधिकारी एआर जोशी, अधिशासी अभियंता मनोज जोशी, अवर अभियंता सचिन कुमार, सहायक अभियंता अभिषेक भारद्वाज आदि कर्मचारी उपस्थित थे।