(अपडेट) मप्रः पिकनिक मनाने गए पांच बच्चों की कटनी नदी में डूबने से मौत

Share

18HNAT18 (अपडेट) मप्रः पिकनिक मनाने गए पांच बच्चों की कटनी नदी में डूबने से मौत

– रातभर चला रेस्क्यू, पांचों के शव बरामद, मुख्यमंत्री ने हादसे पर जताया दुख

कटनी, 18 अक्टूबर (हि.स.)। मध्य प्रदेश के कटनी जिले में एनकेजे थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम देवरा खुर्द में गर्राघाट में पिकनिक मनाने गए पांच बच्चों की कटनी नदी में डूबने से मौत हो गई।

कटनी कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि सोमवार की रात करीब 9 बजे पांच बच्चों के डूबने की सूचना मिली थी। इसके बाद जिला प्रशासन, एसडीईआरएफ की कटनी एवं जबलपुर की टीमों द्वारा कटनी नदी के गर्रा घाट पर लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बच्चों की तलाश की गई। मंगलवार सुबह तक पांचों बच्चों के शव निकाले जा चुके हैं।

ग्रामीणों के अनुसार ग्राम देवरा खुर्द निवासी 13 वर्षीय आयुष पुत्र कमलेश विश्कर्मा का सोमवार को जन्मदिन था और वह दोपहर में अपने साथियों के साथ पिकनिक मनाने के लिए कटनी नदी के किनारे गया था। देर शाम तक जब बच्चे घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की। इस दौरान ग्रामीणों ने नदी किनारे रखे बच्चों के कपड़ों को देखकर पुलिस को सूचना दी। रात करीब 9.00 बजे रेस्क्यू दल ने मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। रातभर रेस्क्यू जारी रहा। इस दौरान कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, एसपी सुनील कुमार जैन, विधायक संदीप जायसवाल सहित प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

कलेक्टर मिश्रा ने बताया कि रेस्क्यू के दौरान देर रात करीब 2.00 बजे तक तीन बच्चों के शव बरामद किए गए जबकि दो बच्चों के शव मंगलवार सुबह मिले। मृतक बच्चों में महपाल सिंह (15) पुत्र ब्रजमोहन सिंह, साहिल चक्रवर्ती (15) पुत्र शिवचरण चक्रवर्ती, सूर्या विश्वकर्मा (15) पुत्र सोने लाल विश्वकर्मा, अनुज सोनी (13) पुत्र मनोज सोनी और आयुष विश्कर्मा (15) पुत्र कमलेश विश्वकर्मा हैं। पुलिस ने पांचों के शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिए हैं।

इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि कटनी नदी के गर्रा घाट में डूबने से मासूम बच्चों के असमय निधन से हृदय अपार पीड़ा से भरा हुआ है। दु:ख की इस घड़ी में मैं शोकाकुल परिवारों के साथ हूं। ईश्वर से दिवंगत दिव्य आत्माओं को शांति और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं।