फतेहपुर: दोषी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी को लेकर धरना प्रदर्शन

Share

17HREG379 फतेहपुर: दोषी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी को लेकर धरना प्रदर्शन

-पुलिस हिरासत में हुई मौत के बाद दोषियों की गिरफ्तारी न होने पर आक्रोश

फतेहपुर, 17 अक्टूबर (हि.स.)। जिले में सोमवार को पुलिस हिरासत में हुई मौत के बाद दोषी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी न करने पर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन कर शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। गिरफ्तारी न होने पर विधानसभा का घेराव करने का ऐलान किया।

बता दें कि विगत दिनों राधानगर थाने में एटीएम हैकर बता कर पूछताछ के लिए हिरासत में रखने के दौरान युवक सतेन्द्र कुमार की थर्ड डिग्री की प्रताड़ना से मौत हो गई थी। मृतक सत्येंद्र कोरी को न्याय दिलाने के लिए भीम आर्मी, अंबेडकर सेना संगठन, बिरंगाना झलकारी बाई संगठन, सुहेलदेव आर्मी संगठन, बीकेएस इंडियन संगठन ने सामूहिक रूप से राज्यपाल के नाम डीएम के माध्यम से ज्ञापन भेजते हुए दोषी पुलिस कर्मियों को जल्द गिरफ्तार करने के साथ मृतक के भाई को सुरक्षा देने की मांग किया है।

मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने राधा नगर थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर, एसआई, सिपाही सहित तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज तीनों को निलम्बित कर दिया गया था। लेकिन एक हफ्ते के बाद भी गिरफ्तारी न होने पर नाराज दलित संगठनों ने आज नहर कॉलोनी में धरना प्रदर्शन करते हुए दोषी पुलिसकर्मियों के गिरफ्तारी की मांग किया। साथ ही राजपाल को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन देने जाते समय पुलिस द्वारा रोके जाने से झड़प भी हुई।

भीम आर्मी प्रयागराज मंडल प्रभारी उपेंद्र कुमार ने कहा कि विगत 09 अक्टूबर को राधा नगर पुलिस थाना में पुलिस कर्मियों द्वारा एटीएम हैकर बताकर 4 दिन की पूछताछ के दौरान थर्ड डिग्री का प्रयोग कर प्रताड़ित किया था। जिससे उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में मृतक के भाई अरविंद सिंह के तहरीर पर सदर कोतवाली में राधा नगर थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह, एसआई विकास सिंह, कांस्टेबल देवेंद्र यादव सहित चार अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया था। लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 15 दिन के अन्दर दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो विधानसभा का घेराव किया जायेगा।