सरस जनवाद

गोवा, चेन्नइयन ने जीत के साथ किया आरएफडीएल में अपना सफर समाप्त

Share

गोवा, 12 मई (हि.स.)। एफसी गोवा और चेन्नइयन एफसी ने बुधवार को जीत के साथ रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग (आरएफडीएल) में अपने सफर का समापन किया।

गोवा ने जहां रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप्स को अंतिम राउंड के मैच में 2-0 से हराया वहीं चेन्नइयन ने मुम्बई सिटी एफसी को 3-2 से अंतर से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की। मुम्बई सिटी एफसी का खाता हालांकि नहीं खुल सका।

गोवा और रिलायंस यंग चैंप्स के बीच खेला गया मैच पहले हाफ में गोलरहित रहा। इस दौरान हालांकि गोवा की टीम कुछ मौकों पर लीड लेने के करीब आई लेकिन वह चूक गया। रायान मेनेंजेस का एक शॉट क्रॉसबार से टकराकर लौट गया। रायान ने हालांकि 77वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम को लीड दिलाई। इसके बाद जोवियाल डियास ने अपनी टीम के लिए 88वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। यह इस टूर्नामेंट में उनका पांचवां गोल था।

गोवा ने सात मैचों में 13 अंकों के साथ अपना सफर समाप्त किया जबकि आरएफ यंग चैंप्स ने इतने ही मैचों से सात अंक लेकर अपने प्रभावशाली सफर का समापन किया।

शाम को हुए मैच में पांच मिनट के भीतर तीन गोल हुए। स्थानापन्न सुफियान शेख ने 19वें मिनट में गोल करते हुए चेन्नइयन को लीड दिलाई। मुम्बई की टीम ने हालांकि 21वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया। मुम्बई के लिए यह गोल मोहम्मद आसिफ ने किया।

तीन मिनट बाद ही चेन्नइयन ने पेनाल्टी हासिल किया, जिस पर गोल करते हुए जोसेफ लाववेनहीमा ने स्कोर 2-1 कर दिया। यह गोल 24वें मिनट में हुआ। चेन्नई की टीम यहीं नहीं रुकी और उसने दूसरे हाफ में एक और गोल करते हुए 3-1 की लीड ले ली। उसके लिए मैच का दूसरा गोल आसिफ ने 80वें मिनट में किया।

चेन्नइयन ने सात मैचों में से पांच अंकों के साथ अपना अभियान समाप्त किया, जबकि मुंबई प्रतियोगिता में एक भी जीत दर्ज करने में विफल रही। मुम्बई की टीम आठ-टीमों की तालिका में सबसे नीचे रही।

केरला ब्लास्टर्स और बेंगलुरू एफसी के बीच खिताबी मुकाबला आज शाम को खेला जाएगा। ये दोनों टीमें आरएफडीएल के पहले संस्करण से शीर्ष दो टीमों के तौर पर इस साल के अंत में पहली बार यूनाइटेड किंगडम में आयोजित होने वाले नेक्स्ट जेन कप में खेलती नजर आएंगी।

देश में फुटबॉल के विकास को समर्थन देने के लिए हीरो इंडियन सुपर लीग के साथ अपनी पुरानी साझेदारी के हिस्से के रूप में नेक्स्ट जेन कप की मेजबानी प्रीमियर लीग (पीएल) द्वारा की जाएगी।