आरसीबी ने प्लेऑफ में बनाई जगह, एलिमिनेटर में एलएसजी से होगा सामना

Share

मुंबई, 22 मई (हि.स.)। मुंबई इंडियंस की दिल्ली कैपिटल्स पर 5 विकेट की जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम चौथे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई है।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ पांच विकेट की हार के साथ, दिल्ली कैपिटल आईपीएल 2022 से बाहर हो गई है। आरसीबी दिल्ली से आगे निकल गई और अब कोलकाता में बुधवार को होने वाले एलिमिनेटर में आरसीबी का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ होगा।

गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स पहले ही आईपीएल 2022 प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ऐसा करने वाली चौथी और आखिरी टीम बन गई है।

मैच की बात करें तो इस मुाबले में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 159 रनों का स्कोर बनाया। दिल्ली के लिए रोवमेन पॉवेल ने 43, कप्तान रिषभ पंत ने 39, पृथ्वी शॉ ने 24 और अक्षर पटेल ने नाबाद 19 रन बनाए। मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 3, रमनदीप सिंह ने 2 और डैनियल सैम्स व रितिक शौकिन ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में मुंबई की टीम ने 19.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर160 रन बनाकर मैच जीत लिया। मुंबई की तरफ से ईशान किशन ने 48, डेवाल्ड ब्रेवीस ने 37, टिम डेविड ने 34, तिलक वर्मा ने 21 और रमनदीप ने नाबाद 13 रन बनाए। दिल्ली के लिए एनरिक नोर्ट्जे और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 व कुलदीप यादव ने 1 विकेट लिया।