सरस जनवाद

हरिद्वार में अतिक्रमण पर चला पीला पंजा

Share

हरिद्वार, 11 मई (हि.स.)। उत्तराखंड में भी सरकार का बुलडोजर अतिक्रमणकारियों पर गरजने लगा है। आज हरिद्वार के कई इलाकों में भी अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया गया। सुबह करीब 11 बजे पुलिस और प्रशासन की टीम बुलडोजर लेकर हरकी पैड़ी इलाके में पहुंची। दुकानों के आगे सड़कों पर किए गए अतिक्रमण को ध्वस्त किया। हालांकि कुछ व्यापारियों ने प्रशासन की इस कार्रवाई का विरोध भी किया, लेकिन पुलिस के आगे उनकी एक न चल पाई।

पुलिस और प्रशासन ने पहले ही हरकी पैड़ी इलाके में व्यापारियों को आगाह कर दिया था कि बुधवार को अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिन व्यापारियों ने दुकानों के बाहर सड़क पर अतिक्रमण किया हुआ है, वो समय रहते अपना अतिक्रमण या तो खुद हटा लें, वरना प्रशासन बुलडोजर से उसे ध्वस्त कर देगा। कुछ व्यापारियों ने तो प्रशासन की इस चेतावनी को गंभीरता से लिया और समय रहते अतिक्रमण हटा लिया था। जिन्होंने अतिक्रमण नहीं हटाया था, उन पर बुधवार को कार्रवाई की गई और बुलडोजर के जरिए अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया।

हरिद्वार डीएम और एसएसपी के आदेश पर बुधवार को पुलिस-प्रशासन की टीम को जहां पर भी अतिक्रमण मिला, उसे साथ के साथ तोड़ दिया गया। हालांकि इस दौरान पुलिस-प्रशासन की टीम को व्यापारियों के गुस्से का भी सामना करना पड़ा।