सरस जनवाद

हरिद्वार पहुंची विश्वनाथ जगदीश शिला डोली यात्रा, हुआ जोरदार स्वागत

Share

हरिद्वार, 11 मई (हि.स.)। भगवान विश्वनाथ जगदीश शीला डोली पहाड़ों से उतर गंगा स्नान करने धर्म नगरी हरिद्वार के पौराणिक स्थल हरकी पैड़ी पहुंची। डोली की अगुवाई उत्तराखंड के पूर्व मंत्री, मंत्री प्रसाद नैथानी कर रहे हैं। ढोल नगाड़ों की थाप पर सैकड़ों श्रद्धालुओं के साथ बाबा की डोली का हरकी पैड़ी पर जोरदार स्वागत किया गया। जिसके बाद पूरे विधि-विधान से बाबा को गंगा में स्नान करवाया गया।

इस मौके पर गंगा सभा के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। इस यात्रा को करने उद्देश्य विश्व शांति, संस्कृति को जीवित रखना और प्रदेश में विकास को गति देना और उत्तराखंड को देवभूमि के रूप में मिली पहचान को यथार्थ रूप प्रदान करना है। हरिद्वार से शुरू होकर टिहरी गढ़वाल तक तक जाने वाली विश्वनाथ जगदीश शिला डोली यात्रा हरिद्वार में हरकी पैड़ी में गंगा में स्नान करने के बाद यहां से रवाना हो कर उत्तराखंड के सभी जनपदों का भ्रमण करेगी। गंगा दशहरा की पूर्व संध्या पर विशॉन पर्वत पहुंचेगी।

गंगा दशहरा का स्नान कर यात्रा संपन्न होगी। इस यात्रा को करने का मुख्य उद्देश्य विश्व में शांति की स्थापना, देव संस्कृति की रक्षा करना और इसे जीवित रखना और इसके माध्यम से प्रदेश के विकास को गति प्रदान करना भी है।