अपर मुख्य सचिव ने राममंदिर निर्माण की प्रगति जांची

Share

-अयोध्या के विकास को लेकर चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा की

अयोध्या, 14 मार्च (हि.स.)। प्रदेश शासन के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी सोमवार को अयोध्या पहुंचे। निर्माणाधीन रामलला मंदिर का निरीक्षण किया, जिसके बाद अयोध्या के समग्र विकास को संचालित विभिन्न परियोजनाओं के प्रगति की जानकारी ली।

इससे पहले अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने श्रीरामलला का दर्शन पूजन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। जिसके बाद निर्माणाधीन मंदिर की कार्य प्रगति देखी। उन्होंने बताया कि मंदिर परिसर के मल्टीलेबल छह पार्क में से दो में काम शुरू हो गया है। यहां कार्यों को तेजी से बढ़ाया जा रहा है। दो प्रोजेक्ट पर शीघ्र ही कार्य शुरू होगा। सड़कों पर भी प्रॉपर कार्य होगा। परिसर से बाहर कंट्रोलरूम बिल्डिंग बनाई जा रही है। इस अवसर पर अफसरों के साथ समीक्षा भी की। निर्माण कार्य में लगी एल एंड टी के दफ्तर में मंडलायुक्त नवदीप रिणवा, पुलिस महानिरीक्षक केपी सिंह, जिला अधिकारी नितीश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय, नगर आयुक्त विशाल सिंह एवं विश्व हिन्दू परिषद के वरिष्ठ सदस्य दिनेश जी व तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव चम्पत राय सहित मंदिर के ट्रस्टियों व परियोजनाओं के अधिकारियों से विस्तार से जानकारी ली।

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि सुग्रीव किला से रामलला मंदिर सम्पर्क मार्ग के लिए भूमि प्राप्त हो चुकी है तो मार्ग निर्माण का कार्य शीघ्र प्रारम्भ कर 6 से 8 माह में कार्य पूर्ण करने का प्रयास किया जाए। सुग्रीव किला (पुराना रोडवेज) से रामलला मंदिर के निर्माणाधीन सम्पर्क मार्ग के कार्यो तथा रेलवे स्टेशन अयोध्या, टेढ़ीबाजार चौराहे के पास निर्माणाधीन मल्टीलेबल पार्किंग के कार्य सहित आदि स्थानों का स्थलीय निरीक्षण किया और कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।