कांग्रेस उत्तराखंड में लूट और झूठ का खेल खेलने जा रही है : नरेन्द्र मोदी

Share

ऋषिकेश :- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को उत्तराखंड में कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उत्तराखंड में लूट और झूठ का खेल खेलने जा रही है, जिससे सतर्क रहकर राज्य भाजपा की डबल इंजन की सरकार अत्यंत आवश्यक है। प्रधानमंत्री मोदी ने ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार प्रेमचंद अग्रवाल के समर्थन में भारत मंदिर के मैदान में आयोजित वर्चुअल रैली को संबोधित कर रहे थे।

मोदी ने कहा कि जो लोग उत्तराखंड राज्य बनाना ही नहीं चाहते थे, वह इस प्रदेश का क्या भला करेंगे? उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी, तो उत्तराखंड को पूरी तरह से भ्रष्टाचार मुक्त बना देंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार अच्छा कार्य करना चाहती हैं तो विपक्षी पार्टी के पेट में दर्द होने लगता है। कांग्रेस पार्टी का यही हाल रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सहयोग के बिना यह राज्य बन गया है तो वह इसका विकास नहीं देखना चाहती है। कांग्रेस ने उत्तराखंड के पिछड़े क्षेत्रों को जान-बूझकर विकास से उपेक्षित रखा है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने बजट में भी विकास के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों में संसाधन और सुविधाएं बढ़ाई जाने के साथ पर्यटन के क्षेत्र में भी कार्य किये जाने की व्यवस्था की है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने उत्तराखंड के विकास के लिए पाप किया है, जिन्होंने जनता को 10 वर्ष पीछे धकेलने का कार्य किया है। उत्तराखंड की जनता कांग्रेस के पापों को माफ नहीं करेंगी। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार होने से विकास की धारा कैसे बदलती है, इसका उदाहरण ऋषिकेश से कर्णप्रयाग रेल लाइन का कार्य एक दशक पहले पूरा होना था, लेकिन ब्रेकवाली कांग्रेस की सरकार ने इस को अवरुद्ध कर दिया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की केंद्र व राज्य में साढे़ 4 करोड़ रुपये खर्च किए, लेकिन जब भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार आई तो उसने इस ब्रेक को हटाकर विकास करने का कार्य किया है।

हमारी सरकार ने साढे़ पांच हजार करोड़ को रुपये खर्च कर कार्यों की गति का पहिया चलाया गया है। उन्होंने ऋषिकेश हरिद्वार के बीच में बन रहे फ्लाईओवर के कार्यों में भी कांग्रेस द्वारा ब्रेक लगाए जाने का कार्य किए जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार में उद्योग की काफी संभावनाएं हैं। डबल इंजन की सरकार ने देहरादून दिल्ली ,ऋषिकेश दिल्ली आने-जाने के रास्ते को सुगम बनाकर कुछ ही घंटों में आने जाने के लिए तैयार कर दिया गया। हवाई क्षेत्र में जौलीग्रांट में नया हवाई टर्मिनल शुरू किया तो वही वाटर स्पोर्ट्स को भी बढ़ावा दिए जाने का कार्य किया हरिद्वार में डेढ़ करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है। ऋषिकेश में आधुनिक रेलवे स्टेशन का निर्माण किया गया है। हमारे लिए उत्तराखंड का विकास और सेवा पवित्र पुण्य का कार्य है। हमारी सरकार उत्तराखंड के विकास के लिए जी जान से और मन से कार्य करते हैं जबकि विपक्षी पार्टी विकास के कार्य को रोकने और परिवार के लिए कार्य करती हैं। हमने मां गंगा की स्वच्छता के लिए भी कार्य किये हैं। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस उत्तराखंड में लूट और झूठ का खेल खेलने जा रही है जिससे सतर्क रहने की आवश्यकता है और 14 फरवरी को भारतीय जनता पार्टी को वोट देकर डबल इंजन की सरकार स्थापित करें।