नैनीताल जनपद में सोमवार को मौसम के मद्देनजर अवकाश घोषित

Share

नैनीताल: मौसम विभाग की भारी से भारी वर्षा की चेतावनी के दृष्टिगत नैनीताल के जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल ने 18 अक्टूबर सोमवार को जनपद के सभी स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि मौसम विभाग ने उत्तराखंड में रविवार और सोमवार को भारी बारिश व तेज हवाओं के चलने की सम्भावना जताई है। इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। इसे देखते हुए जनपद के सभी स्कूल सोमवार को बन्द रखने के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही उन्होंने पर्यटकों से पहाड़ों की ओर न जाने और आगामी दो दिन यथासम्भव जो जहां है वही प्रवास करने की अपील की है। गौरतलब है कि मंगलवार को भी कई संस्थानों में ईद मिलादुन्नबी का अवकाश बताया जा रहा है।

सुबह से ही शुरू हो गई बारिश-

पिछले कुछ दिनों से बिना बादलों के खिले आसमान से खिलती चटख धूप के बीच रविवार सुबह अचानक अनपेक्षित तौर पर मौसम विभाग की चेतावनी सही साबित हुई। नैनीताल सहित निकटवर्ती पर्वतीय क्षेत्रों में सुबह झमाझम बारिश हुई, और इसके बाद धूप भी खिल आई। इससे मौसम सुहावना हो गया। अलबत्ता दोपहर में बारिश फिर से शुरू हो गई। अपराह्न में बारिश रुकने के बाद शाम तक फिर शुरू हो गई और और समाचार लिखे जाने तक बारिश का सिलसिला जारी रहा। इस दौरान ओलावृष्टि भी हुई और इससे ठंड भी शुरू हो गई।