उत्तराखंड: कोरोनारोधी वैक्सीनेशन के पहले डोज का लक्ष्य शत-प्रतिशत पूरा

Share

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोनारोधी टीका की पहली डोज सभी पात्र लोगों को लगाने के निर्धारित लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूरा कर लिया गया है। यह लक्ष्य तय समय दिसम्बर से तीन माह पहले पूरा कर लिया गया है। प्रदेश में पहला डोज 77 लाख 29 हजार 466 लोगों और दूसरा डोज 34 लाख से अधिक लोगों को लगाया जा चुका है।

रविवार को सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने दो दिवसीय श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या, उत्तर प्रदेश के दौरे से लौटकर आज पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने तय समय से पहले ही कोरोनारोधी टीका लगाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए राज्यवासियों को बधाई दी। उन्होंने बताया कि इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए दिसम्बर तक का तय समय रखा गया था, लेकिन तय समय से तीन माह पहले ही इस कार्य को पूरा कर लिया गया है। अब दूसरी डोज के लक्ष्य को भी समय से पहले पूरा करने के लिए राज्य में तेजी से अभियान चलाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने वैक्सीन की पर्याप्त संख्या में उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया। इसके साथ ही स्वास्थ्य, पुलिस विभागों,वैक्सीनैशन में लगे सभी कार्मिकों, सामाजिक और धार्मिक,निजी संस्थाओं, मीडिया का भी आभार व्यक्त किया।