सरस जनवाद

उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने के लिए आप चलाएगी अभियान : कोठियाल

Share

देहरादून :- आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल ने उत्तराखंड को आधयात्मिक राजधानी बनाने की मुहिम में पार्टी कार्यकर्ताओं से इस अभियान में संकल्प के साथ जुड़ने की अपील की है। उन्होंने कहा कि बेवसाइट पर जनता पंजीकरण अभियान में अपना योगदान दें।

शनिवार को पार्टी मुख्यालय में कर्नल अजय कोठियाल ने पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान कहा कि गणेश चतुर्थी के मौके पर हम एक बड़ा संकल्प लेने जा रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने जो देवभूमि उत्तराखंड को पूरे विश्व की आध्यात्मिक राजधानी बनाने की बात कही थी,अब उसको पूरा करने का समय आ चुका है।

उन्होंने कहा कि आप की इस भागीदारी में उत्तराखंड की जनता उनका साथ दे,ताकि सब मिलकर देवभूमि उत्तराखंड को विश्वभर के हिन्दुओं की आध्यात्मिक राजधानी बनाने में सफल हो सकें। इस अभियान से जुड़ने के लिए लोगों को www.spiritualcapital uttarakhand.com पर रजिस्टर करना होगा।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के अलावा कुंभ नगरी हरिद्वार सहित ऐसे अनेकों स्थान हैं जिनका ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व है। समस्त धार्मिक स्थलों में विश्वस्तरीय सुविधाएं विकसित करने की जरूरत है, ताकि यहां आने वाले श्रद्धालुओं को इसका लाभ मिले। लोग हर बार यहां आएं। कर्नल कोठियाल के साथ आप उपाध्यक्ष विनोद कपरवाण और प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरशाली भी मौजूद रहे।