सरस जनवाद

सीएम धामी ने की श्रीनगर को नगर निगम बनाने की घोषणा

Share

श्रीनगर/पौड़ी :- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को रामलीला मैदान की जन आशीर्वाद रैली में श्रीनगर नगर पालिका क्षेत्र को नगर निगम बनाने और पंचपीपल से लेकर श्रीनगर तक करीब तीन कि.मी. क्षेत्र में डबल लेन बाइपास मार्ग बनाने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने श्रीनगर में बिजली की हाईटेंशन लाइन को भूमिगत कराए जाने घोषणा की। धामी ने कहा कि नगर निगम में अवस्थापना सुविधाओं के लिए धनराशि प्रदान की जाएगी। श्रीनगर में जो पानी के मीटर लगे हुए हैं, उनके बिलों में छूट दी जाएगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में विकास की गंगा बह रही है। पिछले 70 सालों में केवल एक ही पार्टी और परिवार का शासन रहा, जिसमें केवल तुष्टिकरण की राजनीति ही हुई है। भाजपा के सत्ता में रहते हुए विकास की धारा बही है। उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना, ग्रामीण महिलाओं को धुएं से मुक्त किए जाने को लेकर उज्जवला योजना सहित अनेक जनकल्याण योजनाएं प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में चलाई जा रही हैं। जनसमस्याओं के समाधान को लेकर सीएम ने कहा सरकार का फोकस सरलीकरण, समाधान और निस्तारण पर है।

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि पटवारी के स्तर का काम तहसीलदार के पास और जिला स्तर के काम सचिवालय तक नहीं जाने चाहिए। प्रत्येक का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा। समस्याओं के निस्तारण के लिए सुबह 10 बजे से 12 बजे तक अधिकारी दफ्तरों में बैठे होने चाहिए। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा शुरू न होने से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। यह मामला न्यायालय में है। जल्दी यात्रा शुरू हो इसका रास्ता निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने श्रीनगर के बस अड्डे में 467.45 लाख रुपये की लागत से पार्किंग के निर्माण का शिलान्यास, मेडिकल कॉलेज के बेस चिकित्सालय के लिए 1000 एलपीएम के दो ऑक्सीजन जैनेरेशन प्लांट का लोकार्पण किया। इसके अलावा उन्होंने विकास क्षेत्र पाबौ की बिसल्ड ग्राम समूह पंपिंग पेयजल योजना का लोकार्पण भी किया।