सरस जनवाद

आजादी का अमृत महोत्सवः एसएसबी का साइकिल दल दिल्ली रवाना

Share

गोपेश्वर: देशभर में आजादी की 75वीं वर्षगांठ को अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। इसी अमृत महोत्सव के अंतर्गत गुरुवार को थराली विधायक मुन्नीदेवी शाह ने सशस्त्र सीमा बल के प्रशिक्षण केंद्र ग्वालदम से हरी झंडी दिखाकर एसएसबी के जवानों की एक साइकिल रैली को नई दिल्ली के लिए रवाना किया। इस साइकिल रैली में एसएसबी प्रशिक्षण केंद्र ग्वालदम एवं सीटीसी श्रीनगर गढ़वाल के कुल 17 जवान गु्रप लीडर सुबोध चंदोला के नेतृत में प्रतिभाग कर रहे है।

गुरुवार को ग्वालदम में आयोजित एक समारोह में इस साइकिल रैली को नई दिल्ली के लिए रवाना करते हुए बतौर मुख्य अतिथि थराली की विधायक मुन्नी देवी शाह ने कहा कि यह साइकिल रैली जहां-जहां से भी गुजरेगी युवाओं में निश्चित ही देश प्रेम की भावना को विकसित करेगी।

इस मौके पर एसएसबी ग्वालदम के कमांडेंट महेश कुमार ने कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ को अन्य सुरक्षा बलों की तरह ही एसएसबी भी एक उत्सव के रूप में मना रही है। इसी के तहत एसएसबी प्रशिक्षण केंद्र ग्वालदम एवं सीटीसी श्रीनगर की ओर से संयुक्त रूप से साइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें 10 ग्वालदम और सात जवान श्रीनगर के भाग ले रहे हैं। यह रैली कुमाऊं मंडल के गरूड़, कौसानी ,अल्मोड़ा, भवाली काठगोदाम, हल्द्वानी के साथ ही ऊधमसिंह नगर के तमाम नगरों से होते हुए उत्तर प्रदेश के कई छोटे, बड़े शहरों से होते हुए दो अक्टूबर गांधी जयंती के मौके पर राजघाट दिल्ली पहुंचेगी। जहां पर इस रैली का विधिवत समापन होगा।

इस मौके पर रैली के ग्रुप लीडर एवं एसएसबी ग्वालदम के पर्वतारोही सुबोध चंदोला ने कहा कि रैली में भाग लेने के लिए जवानों में खासा उत्साह है, वह जिन भी क्षेत्रों से होते हुए गुजरेंगे वहां-वहां देशप्रेम का संदेश देने का प्रयास करेंगे।