सरस जनवाद

हरिद्वार : वंदना कटारिया बनी उत्तराखण्ड की ब्रांड एंबेसडर

Share

हरिद्वार :- विद्यालयी शिक्षा, खेल, युवा कल्याण, पंचायती राज मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने रविवार को भारतीय महिला हाकी टीम की सदस्य वंदना कटारिया के परिवार से रोशनाबाद गाम स्थित उनके निवास पर मुलाकात की तथा बधाई देते हुये पूरे परिवार को पुष्पगुच्छ भेंटकर वं शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर मंत्री पाण्डेय ने टोक्यो ओलंबिक में देश और प्रदेश का नाम ऊंचा करने वाली वंदना कटारिया को जनपद हरिद्वार की बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम की वर्ष 2020-21 की ब्रांड एंबेसडर घोषित किया। इसका प्रमाण पत्र मंत्री पाण्डेय ने वंदना कटारिया की माता सौरण कटारिया को प्रदान किया।

इस मौके पर अरविन्द पाण्डेय ने कहा कि वंदना कटारिया ने पूरे विश्व में देश व उत्तराखण्ड का नाम रोशन किया है। वंदना ने अभाव के बीच संषर्ष करते हुये आज पूरे विश्व में देश, प्रदेश तथा अपना नाम रोशन किया है। जो आसपास के बच्चे हैं, जिन्होंने वंदना को बचपन से देखा है, वे उसकी सफलता से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ें।

मंत्री अरविन्द पाण्डे ने टोक्यो ओलम्पिक में वंदना कटारिया, नीरज चोपड़ा आदि खिलाडि़यों के उत्कृष्ट प्रदर्शन का उल्लेख करते हुये कहा कि खेल के क्षेत्र में इन बच्चों ने अच्छी शुरुआत की है तथा नये बच्चों के लिये रास्ता खोला है। उन्होंने उत्तराखण्ड खेल नीति का उल्लेख करते हुये कहा कि हमने बड़े मन से खेल नीति बनाई है। इस खेल नीति में हमने बच्चों को आकर्षित करने के लिये अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय, प्रदेश आदि स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर सरकारी सेवाओं में उन्हें अवसर देने की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि बच्चों को खेल की ट्रेनिंग लेने में कोई दिक्कत न हो इसके लिये हम फण्ड की स्थापना करने की कोशिश कर रहे हैं।

विधायक रानीपुर आदेश चौहान ने इस मौके पर वंदना कटारिया के परिवार को बधाई दी। मंत्री अरविन्द पाण्डेय का रोशनाबाद ग्राम पहुंचने पर पुष्पगुच्छ भेंटकर भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर केके मिश्रा, अपर जिलाधिकारी (वित्त व राजस्व), डॉ. आनन्द भारद्वाज, मुख्य शिक्षा अधिकारी, सन्तोष कुमार चमोला, जिला सन्दर्भ व्यक्ति समग्र शिक्षा, सुनील डोभाल, जिला क्रीड़ा अधिकारी, सहायक क्रीड़ाधिकारी, राकेश यादव, सीओ बुग्गावाला, शिक्षक, नेहा जोशी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष युवा मोर्चा, सुनील सैनी मीडिया प्रभारी, विभिन्न खेलों के खिलाड़ी सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी तथा पदाधिकारी उपस्थित थे।