सरस जनवाद

उत्तराखंड के इस गांव से उठी आवाज, जब तक सड़क नहीं तब तक वोट नहीं

Share

गोपेश्वर :- चमोली जिले के दशोली विकास खंड के जैंसाल गांव के ग्रामीणों ने सड़क का निर्माण नहीं होने से परेशान होकर अब चुनाव बहिष्कार करने का ऐलान किया है। ग्रामीणों ने गुरुवार को ग्राम प्रधान की अध्यक्षता में बैठक आयोजित कर यह निर्णय लिया। ग्रामीणों ने बैठक में पास किये गये प्रस्ताव की प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजकर कार्रवाई करने की मांग उठाई है।

दशोली ब्लॉक के जैंसाल गांव में वर्तमान में तीन सौ ग्रामीण निवास करते हैं। ग्रामीणों की ओर से बीते कई वर्षों से जन प्रतिनिधियों, जिला प्रशासन और शासन से सड़क निर्माण की मांग की जा रही है। इसे लेकर कई बार लोनिवि की ओर से मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत सर्वे कार्य भी किया जा चुका है लेकिन वर्तमान तक सड़क निर्माण की स्वीकृति नहीं मिल सकी है। इसके चलते ग्रामीण आज भी अपने गंतव्य तक जाने के लिए चार किलोमीटर की पैदल दूरी तय करने को मजबूर हैं। ऐसे में अब ग्रामीणों ने सड़क निर्माण होने तक किसी भी चुनाव में प्रतिभाग नहीं करने को लेकर प्रस्ताव पास कर चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर दिया है।

ग्राम प्रधान अनीता देवी ने बताया कि ग्रामीणों की सहमति के बाद खुली बैठक में सहमति के बाद चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के साथ ही प्रस्ताव की प्रति मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी, निर्वाचन अधिकारी व उप जिलाधिकारी को भी प्रेषित की गई है।