सरस जनवाद

पिथौरागढ़ में बारिश से सात मकान क्षतिग्रस्त, CM धामी ने ली जानकारी

Share

– रेस्क्यू कार्य के लिए हैलीपैड तैयार किए जा रहे तैयार

देहरादून :- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिलाधिकारी से फोन पर बात कर घटना की जानकारी लेते हुए राहत बचाव के आवश्यक निर्देश दिए है।

पिथौरागढ़ से प्राप्त प्रारंभिक सूचना अनुसार गांव के जामुनी तोक में लगभग 5 और सिरौउड़यार तोक में 2 आवासीय मकान क्षतिग्रस्त होने और लगभग सात व्यक्तियों के लापता हुए हैं। सूचना के तत्काल बाद घटना क्षेत्र मेंराजस्व,एसएसबी,पुलिस,एसडीआरएफ और रेस्क्यू टीम रवाना हो गई है और एनडीआरएफ क्षेत्र में जा रही है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पिथौरागढ़ जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान से दूरभाष पर बात कर रविवार रात्रि तहसील धारचूला के ग्राम जुम्मा में भारी वर्षा से हुए नुकसान की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को निर्देश दिए प्रभावितों को तत्काल हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराई जाए। सर्च व रेस्क्यू आपरेशन पूरी क्षमता के साथ चलाने को कहा। साथ ही घायलों का समुचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान की ओर से जिला आपदा परिचालन केन्द्र में आईआरएस के अधिकारियों के साथ बैठक कर तत्काल मौके पर राहत एवं बचाव कार्य कराने के साथ ही क्षेत्र में राहत सामग्री भेजने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। जिलाधिकारी और पुलिस अधिक्षक घटना स्थल को रवाना हो रहे हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में सड़क मार्ग अवरुद्ध होने के कारण रेस्क्यू कार्य हैलीकॉप्टर से कराए जाने के लिए क्षेत्र में हैलीपैड तैयार किया जा रहा है।