सरस जनवाद

लोक संस्कृति और त्योहार भारतीयता के प्रतीक : राजेन्द्र भंडारी

Share

देहरादून :- सहस्रधारा रोड एनटीसी परिसर कॉलेज में रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में महिलाओं ने कार्यक्रम आयोजित किया। कलाकारों ने गढ़वाली एवं कुमाऊंनी में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। अतिथिगणों का स्वागत पुष्प और पौधे भेंट कर किया गया। महिलाओं ने काबीना मंत्री गणेश जोशी की कलाई में रक्षा सूत्र बांधा। काबीना मंत्री द्वारा महिलाओं को उपहार भेंट किए गए । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी ने कहा कि भारत दुनिया का एकमात्र राष्ट्र है जिसकी पहचान उसके त्योहार और संस्कृति से होती है। दुनिया विश्वास और श्रद्धा से चलती है। यह दुनिया के किसी भी बाजार में नहीं मिलती। अपितु यह लंबी साधना के फलस्वरूप प्राप्त होती है।

विशिष्ठ अतिथि भाजपा महानगर उपाध्यक्ष बृजलेश गुप्ता ने सबका आभार जताया। गुप्ता ने कहा कि सब बहनों की तरह विधायक भाई को राखी बांधने के लिए उत्साहित हैं।

कैबिनेट मंत्री एवं मसूरी विधायक गणेश जोशी ने भारत माता की जय और मेरी बहनों की जय के उद्घोष के साथ अरक्षाबंधन की पूर्व बेला पर आयोजित कार्यक्रम में अतिथियों और जनता का अभिनंदन किया। उन्होंने बताया कि विगत 2 वर्षों से कोरोना महामारी के कारण रक्षाबंधन समारोह आयोजित नही हो सका था। इसको देखते हुए इस वर्ष वार्ड वार तरीके से 7 अगस्त से कार्यकर्म आयोजित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह आपका प्रेम ही है कि एक फौज के आम सिपाही को आपने विधायक बना दिया।

इस अवसर पर कार्यक्रम में भाजपा श्रीदेव सुमन मंडल अध्यक्ष पूनम नौटियाल,भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष पुष्पा पडियार, जिला उपाध्यक्ष युवा मोर्चा बालम बिष्ट, कार्यक्रम संयोजक वीर सिंह चौहान, अनुज कौशल, पूर्व प्रधान समीर पुंडीर, पार्षद विमलेश ठाकुर आदि उपस्थित थे।