सरस जनवाद

RSS शुरू करेगा आरोग्य मित्र अभियान

Share

गोपेश्वर :- कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ आरोग्य मित्र अभियान शुरू करेगा। इसके तहत जन जागरण किया जाएगा। इसके लिए जिलास्तर, विकासखंडस्तर,न्याय पंचायतस्तर और ग्राम पंचायतस्तर तक स्वयंसेवकों को प्रशिक्षित किया जाएगा।

संघ कार्यालय गोपेश्वर में शुक्रवार को आरोग्य मित्र प्रशिक्षण योजना के तहत जिले के स्वयंसेवकों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रांत सेवा प्रमुख पवन का मार्गदर्शन में आरोग्य मित्र प्रशिक्षण वर्ग में योजना और उसके क्रियान्वयन पर विचार-विमर्श हुआ। प्रशिक्षण वर्ग में जिला संघचालक राजेन्द्र पन्त, विभाग प्रचारक चिरंजीवी, संघ प्रचारक दीपक और जिले के विभिन्न नगर/खण्ड से संघ के जागरण गतिविधियों के पदाधिकारियों के साथ ही अनुषांगिक संगठनों के प्रमुख पदाधिकारियों ने भाग लिया।

बैठक में कार्ययोजना की रूपरेखा तैयार की गई। स्वामी विवेकानंद हेल्थ मिशन के चिकित्सक डॉ. विकास पोखरियाल ने कोरोना संक्रमण और उसकी रोकथाम के उपाय की जानकारी दी। बैठक में खंडस्तर तक प्रशिक्षण वर्ग के लिए जिम्मेदारियां दी गई। जोशीमठ ग्रामीण के लिए शंभू प्रसाद चमोली, रोहन, देव फरस्वाण जोशीमठ नगर का देवी प्रसाद देवली, दाताराम मिश्रा, बलवंत सिंह रावत, गोपेश्वर नगर हरिप्रसाद मंमगाई, अमित मिश्रा, राजीव, दशोली अतुल शाह, विकास पोखरियाल, राकेश पुरोहित, पोखरी राजेंद्र, मनीष, राकेश मैथानी, कुशल राणा, कुशल चैधरी, विकास नगर घाट के लिए दिनेश उनियाल, विपिन कंडेरी, दीपक को सौंपी गई है।