सरस जनवाद

पूर्व मंत्री को बदरीनाथ जाने से रोका,लोगों ने फूंका सरकार का पुतला

Share

गोपेश्वर :- चारधाम यात्रा खोले जाने की मांग को लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र सिंह भंडारी के शुक्रवार को कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों के साथ बदरीनाथ धाम कूच करने की योजना पुलिस ने विफल कर दिया। पुलिस ने सभी को पांडुकेश्वर में ही रोक दिया। उधर, स्थानीय लोगों ने चारधाम यात्रा शुरू न होने पर बदरीनाथ धाम में प्रदर्शन कर सरकार का पुतला दहन कर स्थानीय विधायक महेंद्र भट्ट के विरोध में नारेबाजी की। इधर कांग्रेस ने भी पूर्व काबीना मंत्री को बदरीनाथ धाम जाने से रोके जाने पर गोपेश्वर में सरकार का पुतला दहन किया।

स्थानीय लोगों के साथ ही बदरीनाथ धाम से जुड़े हक हकूकधारी बदरीनाथ समेत चारधाम यात्रा शुरू करने की मांग कर रहे हैं। कुछ दिनों पूर्व बदरीनाथ के विधायक महेंद्र भट्ट ने सोशल मीडिया पर बयान जारी किया था कि 19 अगस्त से बदरीनाथ धाम की यात्रा शुरू की जाएगी। ऐसा न होने पर शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व काबीना मंत्री राजेंद्र सिंह भंडारी स्थानीय लोगों के साथ मिल कर बदरीनाथ धाम कूच कर रहे थे कि उन्हें पुलिस ने पांडुकेश्वर में ही रोक दिया।

पूर्व काबीना मंत्री का कहना है कि वे बदरीनाथ के विधायक की ओर से जारी बयान के बाद ही बदरीनाथ धाम की यात्रा के लिए पहुंचे थे। उनका आरोप है कि जब 19 अगस्त से बकौल बदरीनाथ के विधायक यात्रा शुरू की जा रही है तो फिर हमें पुलिस बल के माध्यम से क्यों रोका जा रहा है।

बदरीनाथ के विधायक महेंद्र भट्ट का कहना है कि 18 अगस्त को कोर्ट में चारधाम यात्रा खोले जाने की सुनवाई होनी थी जो 28 अगस्त तक के लिए टल गई है। उ सरकार स्थानीय लोगों, हक हकूकधारियों, व्यापारियों की परेशानी को समझती है। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही बदरीनाथ धाम की यात्रा खुलेगी। इसके लिए सरकार पूरी तरह से प्रयासरत है।

इधर गोपेश्वर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व काबीना मंत्री राजेंद्र भंडारी को बदरीनाथ जाने से रोके जाने का विरोध कर सरकार का पुतला दहन किया। उन्होंने सरकार से मांग की कि अविलंब चारधाम यात्रा को शुरू किया जाए ताकि धाम से जुड़े लोगों को इसका लाभ मिल सके। इस मौके पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह रावत, ब्लाॅक अध्यक्ष आनंद सिंह पंवार, अरविंद नेगी, सुरेश डिमरी, प्रवक्ता विकास जुगरान, रविंद्र नेगी, मुकुल बिष्ट, गोपाल रावत आदि शामिल थे।