सरस जनवाद

जटिल ऑपरेशन द्वारा महिला ने दिया 4 बच्चों को जन्म

Share

गाजियाबाद। आज पूरा विश्व कोविड के वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। ऐसे समय में हर जगह से निराशा भारी समाचारों की प्राप्ति हो रही है। ऐसे में खुशी की कोई भी नया समाचार आपके जीवन में एक नई ऊर्जा का सृजन कर देता है।

ज्ञात हो कि दिनांक 12 जुलाई को रात्रि 3 बजे कमला नेहरू नगर ग़ाज़ियाबाद निवासी एक महिला यशोदा अस्पताल नेहरू नगर ग़ाज़ियाबाद के इमरजेंसी में लेबर पेन से उपस्थित हुई थी। प्राथमिक उपचार एवम जांचों को सम्पन कर महिला को तुरंत लेबर रूम में ले जाया गया। यशोदा अस्पताल की उपाध्यक्ष एवम वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ शशि अरोरा एवम उनकी टीम ने तुरंत ही मरीज का उपचार शुरू कर दिया। ऑपरेशन के दौरान वरिष्ठ नवजात शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ (मेजर) सचिन दुबे आपरेशन थिएटर में उपलब्ध रहे। डॉ शशि अरोरा ने इस गहन आपरेशन को सफलतापूर्वक किया एवम महिला के चार स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया जिसमे 3 लड़के एवम 1 लड़की थी। जन्म के तुरंत बाद चारों बच्चों को डॉ सचिन दुबे के संरक्षण में नर्सरी में भेज दिया गया।

गौरतलब है कि ऐसे चार बच्चों की डिलीवरी में जच्चा एवम बच्चों पर जान का खतरा बना रहता है एवम सफलतापूर्वक डिलीवरी के बाद बच्चों के लिए अत्याधुनिक नर्सरी एवम कुशल नेतृत्व की आवश्यकता रहती है।

इस अभुतपूर्व एवम सफल आपरेशन करने के संदर्भ में यशोदा अस्पताल नेहरू नगर के प्रबंध निदेशक डॉ रजत अरोरा ने डॉ शशि अरोरा एवम डॉ सचिन दुबे को ढेर सारी बधाई दी । उन्होंने कहा कि यशोदा अस्पताल नेहरू नगर ग़ाज़ियाबाद का नवजात शिशु विभाग विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधाओं से जनपद वासियों के लिए उपलब्ध है एवम उनका यह प्रयास रहा है कि किसी जनपद वासी को नवजात शिशु के इलाज के लिए दिल्ली का रुख न करना पड़े।