सरस जनवाद

21 जुलाई तक उत्तराखंड में येलो अलर्ट

Share

देहरादून :- उत्तराखंड में शुक्रवार देररात शुरू हुई बारिश शनिवार सुबह थमी। इससे मौसम सुहाना हो गया है। मौसम विज्ञान विभाग ने बारिश को लेकर 21 जुलाई तक ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। आज देहरादून सहित पांच जिलों में बारिश और 18 जुलाई को कुमाऊं क्षेत्र में बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

देहरादून सहित राज्य के अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई है। हालांकि आसमान अभी भी बादलों से घिरा हुआ है। देहरादून, नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और चम्पावत में आज कहीं-कहीं भारी और कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश के साथ गरज -चमक को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। आज का तापमान करीब 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

विभाग के मुताबिक कुमाऊं मंडल के जनपदों में 18 जुलाई को कुछ स्थानों पर भारी वर्षा तो कहीं पर अत्यंत भारी बारिश की संभावना जताई गई है। चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, पौड़ी जिलों में भी भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि देहरादून सहित राज्य के पांच जिलों को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। रविवार और सोमवार को बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राज्य में 18 और 19 जुलाई के लिए छह जिलों के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 20 और 21 जुलाई को उत्तरकाशी, चंपावत, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं -कहीं भारी वर्षा की संभावना है।