सरस जनवाद

देहरादून : मंत्री ने ऑक्सीजन प्लांट का किया शुभारंभ

Share

देहरादून :- कैबिनेट मंत्री एवं मसूरी विधायक गणेश जोशी ने शुक्रवार को मसूरी स्थित उप जिला संयुक्त चिकित्सालय सिविल अस्पताल में कोरोना मरीजों के उपचार के लिए ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया।

जोशी ने कहा कि लोगों को कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ा था, उस दौरान मसूरी में हमको ऑक्सीजन सिलेंडर देहरादून से भिजवाने पड़े थे। उसी समय हमने संकल्प लिया था कि मसूरी की जनता के लिए ऑक्सीजन प्लांट लगवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में सरकार जनता की हरसंभव सहायता करेगी। तय समय सीमा के अंदर ऑक्सीजन प्लांट तैयार हो गया है।

उन्होंने बताया कि यह ऑक्सीजन प्लांट 35 हजार लीटर ऑक्सीजन प्रति घंटा का उत्पादन कर सकता है। सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सारी तैयारियां कर ली हैं।

उन्होंने बताया कि मसूरी के उप जिला अस्पताल में जल्द ही सीटी स्कैन की मशीन लगने जा रही है जिससे स्थानीय निवासियों को इलाज के लिए दूसरे अस्पतालों में जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

उन्होंने दून स्कूल ओल्ड बॉयज सोसायटी, चिकित्सकों और नर्सेज का कोरोना के विषम दौर में जनता की सेवा करने के लिए धन्यवाद एवं आभार दिया।

इस मौके पर अस्पताल के भाजपा के मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, सीएमएस डॉ यतेंद्र सिंह व अन्य चिकित्साकर्मी, इंजीनियर टीम, दून स्कूल ओल्ड बॉयज सोसायटी के सदस्य, स्थानीय निवासी आदि उपस्थित रहे।