‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की बबीता जी के खिलाफ हरियाणा में शिकायत, जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल का आरोप

Share

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के बाद अब टीवी अभिनेत्री व ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की मुख्य कलाकार मुनमुन दत्ता के खिलाफ हरियाणा के हिसार जिले के हांसी में शिकायत दर्ज कराई गई है। उन पर दलितों को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है। हांसी SP नितिका गहलोत ने कहा कि पुलिस को एक शिकायत मिली है जिसमें मुनमुन दत्ता के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं। इस मामले में पुलिस जांच करेगी और नियमानुसार कार्रवाई करेगी।

एक जाति विशेष शब्द को गाली के तौर पर इस्तेमाल किया है। जाति विशेष अनुसूचित जाति की एक उपजाति है। इससे अनुसूचित जाति समाज की भावनाएं आहत हुई हैं। इसलिए अभिनेत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए और उसे गिरफ्तार किया जाए। बता दें कि टीवी पर आने वाले धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बबीता जी के नाम से मुनमुन दत्ता किरदार निभाती हैं। यह हास्य धारावाहिक काफी प्रचलित है।

हांसी SP नितिका गहलोत को शिकायत नेशनल अलायंस फाॅर दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन ने दी है। रजत ने अपनी शिकायत में कहा कि मुनमुन ने इंस्टाग्राम पर कहा कि उसे यू-ट्यूब पर वीडियो डालनी है, जिसमें वह अच्छा दिखना चाहती है। एक जाति विशेष जैसा नहीं दिखना चाहती। इसी में उन्होंने दलितों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है। अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर वीडियो डालकर अनुसूचित जाति समाज का अपमान किया है।

मुनमुन दत्ता ने पोस्ट शेयर कर माफी मांगते हुए लिखा, “यह एक वीडियो के संदर्भ में है, जिसे मैंने कल पोस्ट किया था। जहां मेरे द्वारा इस्तेमाल किए गए एक शब्द का गलत अर्थ निकाला गया है। यह अपमान, धमकी या किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाने के इरादे से कभी नहीं कहा गया था। मेरी भाषा के अवरोध के कारण, मुझे सही मायने में शब्द के अर्थ के बारे में गलत जानकारी थी।”