किसान नेताओं ने केंद्र सरकार को दी गंभीर चेतावनी

Share

गजियाबाद। किसान नेता जगतार सिंह बाजवा ने एक संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से केंद्र सरकार को चेतावनी दी कि वह तानाशाही रवैये से बाज आए। जो लोग किसान आंदोलन में सहयोग कर रहे है,उनका उत्पीडन बंद करें। उन्होंने साथीं किसानों से भी आहवान किया कि जिन किसानों के खिलाफ नोटिस जारी हो रहे है अथवा मुकदमें दर्ज हुए है,वह नोटिस मिलने पर थाने आदि न जाए,बल्कि नोटिस लेकर पहुंचने वाले पुलिस के जवानों का शांति पूर्वक डीएम के पहुंचने तक घेराब किया जाए।

यूपी गेट पर मीडिया के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने सवाल किया कि ऐसे क्या हालात पैदा हो गए कि जो बार्डर सील करते हुए कांटे बिछा दिए गए। रोड सील किए जाने से कदापि देश की जनता इस आंदोलन का विरोध करने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में सहयोग करने वालों पर मुकदमें दर्ज करने एवं नोटिस दिए जाने को लेकर केंद्र सरकार के प्रति लोगो का गुस्सा मोदी सरकार के प्रति बढ रहा है। इस बीच दूसरे किसान नेता डीपी सिंह ने कहा कि मोदी सरकार शायद सोचती है कि किसान आंदोलन लंबा चलने के चलते खुद व खुद समाप्त हो जाएगा,लेकिन कदापि ऐसा होने वाला नहीं है।

उन्होंने कहा कि हर तबका इस आंदोलन से खुद व खुद जुड रहा है। देश की रक्षा से जुडे जवान भी आंदोलन स्थल पर पहुंच रहे है। जिसका परिणाम ये है कि सरकार बौखला गई है। दमनकारी नीति पर अमादा है। इसी के चलते इन जवानों एवं दूसरे संस्थानों से जुडे स्टाफ को नोटिस थमाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि अम्बानी एवं अडाणी को लाभ पहुंचाने के बदले देश के किसानों के प्रति अपना रूख बदले। श्री सिंह ने ये भी खुलासा किया कि तीनो कृषि बिल अंतर्राष्ट्रीय दबाव का नतीजा है।