बम की सूचना से फिर मचा नोएडा में हड़कंप

Share

नोएडा। गणतंत्र दिवस के ठीक 4 दिन पहले यानि कि शुक्रवार की सुबह बम की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया। नोएडा के सेक्टर 63 स्थित जिला अस्पताल के पास बम मिलने की सूचना मिली वैसे ही अफसरों के हाथ पांव फूल गए। जिसके बाद अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंचे।

अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर बम की जांच करनी शुरू की। साथ ही उसे निष्क्रिय कर दिया। पुलिस के मुताबिक जिला अस्पताल के पास सड़क पर ही बम मिला था। जिसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया और पुलिस को सूचना दी। इस बीच आनन फानन में पुलिस को सूचना देकर ट्रैफिक डायवर्ट कराया गया। वहीं जांच में पाया गया कि बम जैसी दिखने वाली यह चीज डेटोनेटर या विस्फोटक पदार्थ नहीं है।

इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली और पुलिस ने इसे शरारती तत्वों का काम बताया है। गौतमबुद्धनगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह भी डॉग स्क्वायड, बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) और फायर ब्रिगेड टीम के साथ मौके पर पहुंचे।उन्होंने मीडिया से बताया कि एक व्यक्ति ने सूचना दी थी कि एक संदिग्ध वस्तु अस्पताल के पास सड़क पर पड़ी है। बम निरोधक दस्ते द्वारा परीक्षण किया गया तो पाया गया कि उसमें कोई भी डेटोनेटर एवं विस्फोटक पदार्थ नहीं था। किसी शरारती तत्वों द्वारा इसे एक घड़ी नुमा वस्तु लगाकर बनाया गया था।

इसे वहां से हटा दिया गया है। इस पूरी कार्रवाई में करीब दो घंटे लगे। इस दौरान आसपास का ट्रैफिक को रोकना पड़ा। सुबह 7 बजे से 9 बजे तक यातायात प्रभावित रहा। जांच के बाद के पुलिस बल समेत अन्य जांच टीमें वापस रवाना हो गईं।