सयुक्त निदेशक स्वास्थ्य ने सीएससी का किया औचक निरीक्षण

Share

मोदीनगर। संवाददाता स्वास्थ्य विभाग के सयुक्त निदेशक मेरठ मंडल ने सोमवार को दिल्ली मेरठ मार्ग स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। अस्पताल परिसर में गंदगी देखकर सयुक्त निदेशक ने चिकित्सकों को जमकर फटकार लगाई। उहोने अस्पताल परिसर में दवाई ,स्टॉफ का उपस्थिति रजिस्ट्रर आदि चैक किया। स्वास्थ्य विभाग मेरठ मंड़ल की सयुक्त निदेशक डॉ. ज्योत्सना सोमवार को दिल्ली मेरठ मार्ग पर तहसील के पास स्थित सीएचसी पहुंची। सुयक्त निदेशक द्वारा औचक निरीक्षण के लिए अस्पताल में पहुंचने पर अस्पताल में तैनात डॉक्टर व स्टॉफ में हडक़ंप मच गया।

सबसे पहले वह दवा काउंटर पर पहुंचे और बिना मॉस्क लगाए दवाई लेने के लिए लाइन में लगे लोगों को जमकर फटकार लगाई। उन्होने फार्मासिस्ट को हिदायत दी कि बिना मॉस्क वालों को दवाई नहीं दी जाए। डॉ. ज्योत्सना इसके बाद वार्ड व लैब का निरीक्षण किया और जरुरी दिशा निर्देश दिया। वह फिर कोविड जांच केन्द्र पर पहुंचे और वहां पर संक्रमण को रोकने के सभी इंतजामों को भी गहनता से जांच की। इसके अलावा अस्पताल परिसर में उगी खास देखकर नाराज हो गए और डॉक्टरों को जमकर फटकार लगाई।

इस दौरान उनके साथ सीनियर मेडिकल आफिसर डॉ. अभिषेक रहे।उन्होंने अस्पताल के स्टाफ व अन्य सुविधाओं से उन्हें अगवत कराया। डॉ.ज्योत्सना ने बताया कि निरीक्षण के दौरान अस्पातल में अधिकांश सुविधाएसही मिली हैं। कोरोना काल में सावधानी बरतने के लिए अधीनस्थों को हिदायत दी गई। अस्पताल में समय पर साफ-सफाई रखने के भी निर्देश दिए गए। वहीं, इस मौके पर किरणपाल सिंह, राकेश, अमन कौशिक, रूचि, अमित, दिनेश आदि उपस्थित थे।