हाथरस के बाद अब बलरामपुर में 22 वर्षीय दलित युवती का गैंगरेप, कमर और पैर तोड़े, पीड़िता की मौत

Share

लखनऊ:– उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित युवती से गैंगरेप और उसकी निर्मम हत्या को लेकर देश में आक्रोश जारी है, इसी बीच, राज्य के बलरामपुर जिले से एक और खब़र सामने आई है. हाथरस से करीब 500 किमी की दूरी पर 22 वर्षीय दलित युवती के साथ भी दरिंदों ने गैगरेप किया फिर उसकी बुरी तरह से पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई.

यह वाकया मंगलवार (29 सितंबर) की शाम का है, जब देश का ध्यान दिल्ली के सफदरजंग में हाथरस की युवती की मौत पर केंद्रित था और पुलिस उसकी लाश उसके गांव ले जाने में लगी थी.

हाथरस में गैंगरेप के मामले को लेकर देशभर में उबाल अभी ठंडा भी नहीं है, कि यूपी के ही बलरामपुर में पुलिस को एक दलित युवती के साथ हैवानियत की सूचना लड़की के परिजनों ने दी है.

बलरामपुर की युवती की मौत उस वक्त हो गई, जब उसे इलाज के लिए लखनऊ अस्पताल लाया जा रहा था. सूत्रों के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गैंगरेप की पुष्टि हुई है. सूत्रों ने ये भी बताया कि पीड़ित के शरीर पर कई जगह घाव और चोट के निशान थे. मृतक युवती के भाई ने बताया है कि पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें से एक नाबालिग है.

पीड़िता की मां ने बताया कि सुबह में वो घर से निकली थी, जब शाम तक नहीं लौटी तो पुलिस को इसकी सूचना दी गई. सूत्रों ने कहा कि वह शाम 7 बजे के आसपास लौटी, हमलावरों ने उसे ई-रिक्शा पर बिठाकर अपने घर भेज दिया था. उस वक्त युवती बेहोशी की हालत में थी. परिजन उसे अस्पताल ले गए. अस्पताल में डॉक्टर ने उसे अन्य अस्पताल में रेफर कर दिया. उसके बाद रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

पीड़िता की मां ने बताया, “बदमाशों ने उसे किसी नशीले पदार्थ का इंजेक्शन लगा दिया था जिसकी वजह से वह होश खो बैठी थी. फिर उनलोगों ने उसके साथ बलात्कार किया… उनलोगों ने उसके पैर भी तोड़ दिए. शरीर के पिछले हिस्से को भी तोड़ दिया.

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के हाथरस में 14 सितंबर को एक 20 वर्षीय लड़की कथित गैंगरेप का शिकार हुई और दिल्ली के सफ़दरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.