Ghaziabad : अवैध सब्जी मंडी बनी शकील की मौत का कारण, थाने के पास पीटकर की हत्या

Share

गाजियाबाद :- मुरादनगर थाना क्षेत्र में दबंगों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि उन्हें इस बात का भी खौफ नहीं है कि अपराधिक वारदात को अंजाम देने के बाद उन्हें पुलिस की कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। खाकी के खौफ से निजात पा चुके दबंगों ने अवैध सब्ज़ी मंडी में हुए विवाद के चलते एक व्यापारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस हमेशा की तरह मामले की जांच कर रही है इस हत्याकांड से एक बार फिर साफ हो गया है कि थाना मुरादनगर पुलिस दबंगों के आगे शायद आत्मसमर्पण कर चुकी है।

मुरादनगर थाने से महज 400 मीटर दूर पर आज सुबह 5:00 बजे सब्जी व्यापारी शकील की मदद के लिए चिल्लाता रहा लेकिन दबंगों का कहर शकील पर मौत बनकर टूटा और देखते ही देखते दबंगों ने शकील को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। यकीनी तौर पर शकील ने अपनी जान बचाने की कोशिश की होगी, मदद के लिए लोगों को पुकारा होगा लेकिन ना तो उसकी पुकार किसी मददगार के कानों तक पहुंची और ना ही उसकी मौत की चीख मुरादनगर पुलिस तक पहुंच सकी। लाचार, बेसहारा और जिंदगी की जद्दोजहद को बचाने के संघर्ष में आढ़ती शकील ने दम तोड़ दिया। जिस जगह वह अपने बच्चों के लिए दो वक्त की रोटी कमाने आया था आज वही जगह उसके लिए कत्लगाह साबित हो गई। निश्चित रूप से शकील की मौत के जिम्मेदार वह दबंग हैं जिन्होंने बर्बरता की सारी हदें पार कर दी तो कहीं ना कहीं इसकी जिम्मेदारी मुरादनगर थाना पुलिस की भी है जो थाने से महज 400 मीटर दूर एक गरीब इंसान की कातिलों के चंगुल से जा नहीं बचा सकी। हालांकि अब गिरफ्तारियां भी होंगी और शकील के हत्यारों को सजा दिलाने की कवायद भी की जाएगी लेकिन बड़ी बात और बड़ा सवाल यह है कि जब थाने की दीवार के पास ही किसी गरीब को बेदर्दी से कत्ल कर दिया जाए तब पुलिस की कार्यप्रणाली किस कदर लचर और ढीली हो चुकी है इसका अंदाजा स्वयं ही लगाया जा सकता है।

गौरतलब है कि मुरादनगर थाने से महज 400 मीटर की दूरी पर अवैध रूप से चल रही है मंडी में आज सुबह 5:00 बजे दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया। जिसमें शकील की पीट-पीटकर हत्या कर दी। शकील अपने परिवार के साथ हकीमपुरा कॉलोनी पाइप लाइन पर अपने परिवार के साथ रहता था। शकील आड़त का कार्य करता था। आज सुबह जब वह मंडी पहुंचा तो सोशल डिस्टेंसिंग के चलते माल उतरने के लेकर शकील का विवाद रिहान इलाही नामक दबंग से हो गया। रिहान इलाही ने अपने 5 साथियों के साथ मिलकर शकील अहमद की पीट-पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में ही शकील की मृत्यु हो गई। थाना अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह का कहना है कि दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाएगी।