युवाओं को मिलेगा रोजगार, दस हजार नौकरियां जल्द आएंगी

Share

जम्मू-कश्मीर के नागरिकों को बड़ी राहत देते हुए सरकार ने प्रदेश में जल्द ही दस हजार नौकरियां निकालने का फैसला किया है. जम्मू-कश्मीर के डोमेसाइल ही इन पदों के लिए आवेदन कर पाएंगे.

जम्मू-कश्मीर में डोमिसाइल नियम लागू होने के बाद प्रदेश सरकार ने नौकरियों की झड़ी लगा दी है. प्रदेश सरकार ने जम्मू-कश्मीर में जल्द ही डॉक्टरों, वेटरनरी, पंचायत अकाउंट असिस्टेंट समेत क्लास फोर्थ की 10,000 नौकरियां निकालने का फैसला किया है

स्वास्थ्य चिकित्सा विभाग में 3000 पद खाली
जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने विभिन्न स्तर पर नौकरियों की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में कहा कि इन पदों को भरने की प्रक्रिया पारदर्शी होगी. बयान में कहा गया है कि एक्सीलरेटेड रिक्रूटमेंट कमेटी ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट उपराज्यपाल को सौंप दी है जिसमें 10,000 पदों को भरने का प्रस्ताव किया गया है.

इस बैठक में उपराज्यपाल ने कहा कि दूर-दराज के जिलों के लोगों को इन नौकरियां में पर्याप्त प्रतिनिधित्व दिया जाएगा. जिला काडर के पदों के लिए दूरदराज जिलों के उम्मीदवारों को अतिरिक्त अंक दिए जाएंगे. वहीं, पंचायत अकाउंट असिस्टेंट के 2000 पद, डॉक्टरों के 1000 से ज्यादा पद और वेटरनरी के सौ पदों के लिए भी चयन जल्दी होगा. उपराज्यपाल ने निर्देश दिया है कि इन 10,000 के करीब पदों को भरने की प्रक्रिया जून में शुरू कर दी जाए. इसके अलावा स्वास्थ्य चिकित्सा विभाग में 3000 पदों को भी भरा जाएगा.