उपराष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी के कोरोना राहत पैकेज का स्वागत किया

Share

नई दिल्ली :- उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 लाख करोड़ के कोरोना आर्थिक पैकेज का स्वागत करते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण के कारण हमारी अर्थव्यवस्था के सामने खड़ी चुनौतियों का समाधान करने में यह आर्थिक पैकेज महत्वपूर्ण सहायता प्रदान करेगा।

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने ट्वीट कर कहा, अर्थव्यवस्था को फिर से तीव्र गति प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज स्वागत योग्य कदम है। इससे अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में सक्षमता, कुशलता बढ़ेगी तथा देश आत्म निर्भर बनेगा।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री द्वारा घोषित यह आर्थिक पैकेज भविष्य में भारत को किसी भी आपदा से उत्पन्न प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने में सक्षम बनायेगा। एक आत्म निर्भर भारत के निर्माण के लिए साहसिक सुधारों की आवश्यकता है।

वेंकैया ने कहा, मुझे विश्वास है कि अर्थव्यवस्था, इंफ्रास्ट्रक्चर, टेक्नोलॉजी आधारित व्यवस्था, युवा ऊर्जावान जनसंख्या व मांग में वृद्धि, इन 5 स्तंभों को सुदृढ़ कर, स्वदेशी उद्यमों पर आधारित विकास को प्रोत्साहित किया जा सकेगा। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कोविड 19 संक्रमण के कारण हमारी अर्थव्यवस्था के सामने खड़ी हुई चुनौतियों का समाधान करने में यह आर्थिक पैकेज महत्वपूर्ण सहायता प्रदान करेगा।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन के दौरान देश में आर्थिक सुधारों के लिए 20 लाख करोड रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी।