कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उठाए पीएम केयर्स फंड पर सवाल

Share

नई दिल्ली :- राहुल ने कहा कि पीएम केयर्स फंड में बहुत पैसा आया है , जिसकी ऑडिट होनी चाहिए । कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से निवेदन किया कि वह कोरोना वायरस के संकट से निपटने के मकसद से बने पीएम केयर्स फंड का ऑडिट सुनिश्चित करें ।

राहुल गांधी ने कहा था कि “मनरेगा के तहत 100 दिनों के गारंटीड रोजगार को बढ़ाकर 200 दिन किया जाए, जिससे मजदूरों को आय के ज्यादा अवसर व राहत मिल सके. हमारी 28 से 30 प्रतिशत जनसंख्या शहरों में रहती है. खेती और अन्नदाता किसान को ताकत व मदद दी जाए. 8.22 करोड़ पीएम किसान खातों में 10,000 रुपये डालकर किसान को तत्काल आय सहयोग दिया जाए. गेहूं समेत सभी रबी फसलों के एक-एक दाने की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद सुनिश्चित हो.”

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”पीएम केयर्स फंड को सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और रेलवे जैसे बड़े सरकारी उपक्रमों से काफी पैसा मिला. यह महत्वपूर्ण है कि प्रधानमंत्री सुनिश्चित करें कि इस फंड का ऑडिट हो और पैसे लेने और खर्च करने का रिकॉर्ड जनता के समक्ष उपलब्ध हो.” कांग्रेस नेता ने शुक्रवार को वीडियो लिंक के माध्यम से संवाददाताओं से बातचीत के दौरान भी कहा था कि पीएम केयर्स फंड का ऑडिट होना चाहिए.

कोरोना संकट के बीच राहुल गांधी सरकार से लगातार आर्थिक पैकेज की मांग भी करते आए हैं. राहुल का कहना है कि केंद्र सरकार की ओर से बड़े आर्थिक सहायता पैकेज के बिना देश की अर्थव्यवस्था का पहिया फिर से पटरी पर लाना संभव नहीं होगा.