प्रवासी मजदूरों को घर भेजते हुए उड़ी सोशल डिस्टेंस की धज्जियां

Share

गाजियाबाद : प्रवासी मजदूरों को उनके गृह जनपद भेजने के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है। इसी तरह आज भी यूपी बॉर्डर से विभिन्न वाहनों में जिला प्रशासन ने मजदूरों को उनके गृह जनपद भेजा।

लेकिन जिस तरह से ट्रकों में भरकर मजदूरों को भेजा जा रहा है वह निश्चित रूप से सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन है ऐसे में कई सवाल सामने आए हैं जिनका जवाब फिलहाल किसी के पास नहीं है। बड़ी बात है के संबंध में कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है जबकि देखा गया कि यूपी बॉर्डर पर पुलिस प्रशासनिक टीम ने कई ट्रक एवं अन्य बड़े वाहनों में मजदूरों को उनके घर भेजने के लिए प्रस्थान करा दिया हालांकि इस मौके पर मजदूरों को कुछ खाने के पैकेट एवं पानी दिया गया था लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग की बात की जाए तो निश्चित रूप से इसे एक बड़ी चूक के रूप में देखा जा सकता है।

गौरतलब है कि दिल्ली एनसीआर में लाखों की संख्या में आप प्रवासी मजदूर काम करते हैं जो कि लोक डाउन के चलते अपने गृह जनपद जाने के लिए बेताब दिखाई दिए। ऐसे में लगता है कि जिला प्रशासन भी इन मजदूरों से जल्दी छुटकारा पाना चाहता है जिसके लिए लगातार मजदूरों को उनके गृह जनपद भेजने का काम किया जा रहा है।