गाजियाबाद : विक्रेता मंडल के अध्यक्ष ने की जिलाधिकारी से मुलाकात

Share

गाजियाबाद :- कोरोना वायरस से उत्पन्न महामारी के कारण संकट की घड़ी में जिलाधिकारी महोदय द्वारा जनपद गाजियाबाद में लगातार सुरक्षा के उपायों के लिये किए जा रहे प्रबंधन का सराहना और धन्यवाद देते हुए डॉ.अतुल कुमार जैन अध्यक्ष गाजियाबाद लोहा विक्रेता मंडल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने डॉ.अजय शंकर पांडेय आई.ए.एस. जिलाधिकारी महोदय से मुलाकात करके एक पत्र प्रस्तुत किया, जिसके अनुसार व्यापार को चलाने के लिए छूट देने की प्रार्थना की गई ।

डॉ.अजय शंकर पांडेय जिलाधिकारी महोदय के साथ बैठक के दौरान डॉ.अतुल कुमार जैन ने बताया कि विभिन्न स्थानों पर उद्योग चलाने के लिए लोहा और इस्पात की बड़ी मिल चलाने के लिए कृषि संबंधित कार्यों में दवा के कारखाने अस्पताल तथा अन्य निर्माण कार्यों को अनुमति प्राप्त हो गई है और इन सभी में लोहे की अत्यधिक आवश्यकता रहती है।

गाजियाबाद में लोहा व्यापार अधिकतर एक बहुत बड़े क्षेत्रफल में उत्तर प्रदेश औद्योगिक निगम लिमिटेड द्वारा विकसित इंडस्ट्रियल एरिया में किया जाता है जहां पर ग्राहकों का आवागमन प्राय: नहीं होता है या बहुत कम होता है व्यापार की प्रकृति ऐसी है कि टेलीफोन द्वारा या ईमेल द्वारा ही अधिकतर आर्डर आते हैं ,माल की लोडिंग और अनलोडिंग क्रेन द्वारा या बहुत कम संख्या में मजदूरों द्वारा की जाती है।

बड़े-बड़े गोडाउन और कार्यालय पूरे क्षेत्र में बनाए गए हैं जहां भीड़भाड़ बहुत कम रहती है और आपस में यह दूर भी हैं, इसके साथ ही अन्य स्थानों पर भी लोहा कारोबार किया जाता है जो यूपी बॉर्डर पर पाइप का व्यापार ,जीटी रोड, नयागंज, पटेल मार्ग इत्यादि पर भी लोहे का कारोबार होता है इन सभी के लिए जिलाधिकारी महोदय से खोलने के लिए अनुमति के लिए आग्रह किया गया, साथ ही आश्वासन दिया कि कोरोना से बचाव के सभी दिशानिर्देशों का जैसे कि मास्क लगाना ,सोशल डिस्टेंसिंग, स्थान को सैनिटाइज करना ,साबुन से हाथ धोते रहना, और मजदूरों का बाहर से आवागमन ना होना इत्यादि पर पूरा ध्यान दिया जाएगा ।

जिलाधिकारी महोदय ने सभी बातों को बड़े ही ध्यान से सुना और क्योंकि छोटे और मझले व्यापारियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए और प्रदेश की अर्थव्यवस्था को धीरे-धीरे गति देने के उद्देश्य से योजना और नियम बनाकर के लोहा व्यापार को प्रारंभ करने का आश्वासन दिया है, और इसके लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए जाएंगे ,जिनका सभी व्यापारियों द्वारा पूर्ण रूप से पालन किया जाएगा। सभी ने जिलाधिकारी महोदय का हार्दिक धन्यवाद किया। प्रतिनिधिमंडल में डॉ.अतुल कुमार जैन के अतिरिक्त सुबोध गुप्ता, जय कुमार गुप्ता ,अमरीश जैन ,राजीव मंगल ,दीपक सिंघल ,सुधीर जैन ,सुशील जैन, कपिल जैन इत्यादि गए थे ।