बाजारों को बेहतर रणनीति से खोलना चाहिए था -विपिन गोयल

Share

गाजियाबाद : काफी माथापच्ची के बाद आखिरकार जिला प्रशासन ने बाजारों को खोलने के लिए गाइडलाइन जारी कर दी। जिसके मुताबिक कोई भी बाजार सप्ताह में 3 दिन से अधिक नहीं खुलेगा। वहीं सोशल डिस्टेंस सहित सैनिटाइजर एवं अन्य जरूरी उपाय भी व्यापारियों को शक्ति के साथ करना पड़ेंगे लेकिन इस संबंध में संजय नगर सेक्टर 23 व्यापार मंडल के अध्यक्ष विपिन गोयल का कहना है कि इस मामले में और बेहतर रणनीति बनाई जा सकती थी। जिसके चलते व्यापारियों और ग्राहक दोनों को अधिक सुविधा मिल सकती थी।

इस संबंध में श्री गोयल ने कहा कि डीएम की तरफ से जो आदेश आए हैं उसमें अगर संजय नगर  सेक्टर 23 में समय सुबह 7:00 बजे से शाम को 5:00 बजे तक होता तो व्यापारियों को अपनी दुकाने खोलने के लिए और अधिक समय मिल पाता। दरअसल लॉक डाउन के अंतर्गत व्यापारियों का बेहद नुकसान हुआ है जिसकी भरपाई के लिए व्यापारियों को अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलने के लिए प्रतिदिन अधिक समय की आवश्यकता है।

वही बाजार खोलने के लिए राइट और लेफ्ट का कॉन्सर्ट व्यापारियों के हितों के लिए बेहतर हो सकता था जिसके चलते व्यापारियों को भरपूर समय मिलता और बाजारों में भीड़ भी नहीं लगती।

गौरतलब है कि जिला प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक मंगलवार से अलग-अलग दिन अलग-अलग बाजारों को खोले जाने की गाइडलाइन जारी की गई है जिसके बाद विभिन्न व्यापार मंडल इस फैसले को अपने अपने तरीके से ले रहे हैं।