सावधान- खोड़ा ना बन जाए जिले के लिए सबसे बड़ी मुसीबत

Share

गाजियाबाद। स्वास्थ्य विभाग के लिए खोड़ा मुसीबत बनता जा रहा है। जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ये मामले पूरे जिले में बढ़ रहे हैं लेकिन, स्वास्थ्य विभाग के लिए खोड़ा एक बड़ी चुनौती बन गया है। खोड़ा में पिछले 20 दिनों में 11 मामले सामने आ चुके हैं और एक 47 वर्षीय व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है। खोड़ा की घनी आबादी को देखते हुए विभाग को कम्युनिटी स्प्रैड की भी आशंका सता रही है। शुक्रवार से विभाग ने खोड़ा में पूरी ताकत झोंक दी है।

गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर की सीमा पर बसी खोड़ा कॉलोनी का काफी बड़ा हिस्सा गाजियाबाद की सीमा में लगता है। इस कॉलोनी में सामने आने वाले कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर दोनों जिले के स्वास्थ्य विभाग सीमा विवाद को लेकर कई बार आमने-सामने भी आ चुके हैं। गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग के अनुसार खोड़ा में 20 अप्रैल को कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। जिसके बाद 8 मई तक गाजियाबाद की सीमा में आने वाले खोड़ा के अलग-अलग हिस्सों में 11 मामले सामने आ चुके हैं। खोड़ा गांव में रहने वाले एक 47 वर्षीय व्यक्ति की नोएडा के अस्पताल में 4 मई को मौत भी हो चुकी है। विभाग के अनुसार उसकी जांच और उपचार दोनों जीबी नगर में चल रहा था लेकिन, मौत के बाद उसे गाजियाबाद में जोड़ा गया।

शुक्रवार को उसके संपर्क में आने वाले तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। तीनों को ईएसआई में भर्ती करवाया गया है और इलाके में सैनेटाइजेशन करवाया जा रहा है।