#Ghaziabad: 24 घंटे में पॉजिटिव से नेगेटिव हो गई रिपोर्ट,लोग कर रहे हैं संदेह

Share

गाजियाबाद। अब इसे का चमत्कार कहा जाए या फिर आंकड़ों की सौदेबाजी कि जिस युवक को मात्र 24 घंटे पहले कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट के चलते मेडिकल टीम उठाकर ले गई थी। वहीं युवक मात्र 24 घंटे में वापस अपने घर आ गया। जबकि कॉलोनी वासियों ने उसका स्वागत तालियां बजाकर कोरोना योद्धा के रूप में किया। परंतु इसके साथ ही क्षेत्रवासियों की जुबान पर यह सवाल भी तैर रहा है। कि आखिर 24 घंटे में किसी व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव से नेगेटिव कैसे हो सकती है।


दरअसल थाना कविनगर के संजय नगर क्षेत्र के एम ब्लॉक से जिस व्यक्ति को दिल्ली के हेल्थ विभाग कोरोना पॉजीटिव मानकर लेकर गया था वह लौट आया है। इस युवक का कहना है कि दरअसल उनकी अब रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ऐसे में अब लोगों ने उन्हें घर में ही कोरनटीन करने के लिए कहा है। दरअसल इस युवक को कल सुबह दिल्ली के विनायक अस्पताल की टीम आई और उनके घर से एंबुलेंस में उठाकर ले गई। हेल्थ विभाग की टीम का कहना था कि उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। ऐसे में उन्हें अब ईलाज के लिए दिल्ली ले जाना पड़ रहा है।

सायं होते होते इस में नाटकीय मोड़ आ गया। बाद में यह युवक अपने घर लौट आया। युवक देर रात जब अपने घर पहुंचा तो लोगों ने उनका कोरोना योद्घा जैसा स्वागत किया है। युवक का गली मौहल्लों के लोगों ने तालियां बजाकर स्वागत किया। इसके बाद मौहल्लों के लोगों ने युवक से कहा कि वह अपने ही घर में रहे। घर से बाहर न निकले। मगर अभी तक मौहल्ले के लोग सकते में है कि जो युवक एक दिन पहले कोरोना पॉजीटिव था वह एक दिन बाद कैसे कोरोना नेगेटिव हो गया।
गौरतलब है कि इस मामले में स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम को बहुत अधिक जानकारी नहीं है जिसके बाद अब स्वास्थ्य विभाग दोबारा मामले की जांच करने की बात कह रहा है।