Ghaziabad : रविवार को मिले 6 नए संक्रमित मरीज़, नहीं थम रहा सिलसिला

Share

गाजियाबाद :- कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते अब लॉकडाउन-04 लागू कर दिया गया है। लॉकडाउन की अवधि 31 मई तक जिले में भी बढ सकती है। वहीं,जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के चलते अब संक्रमित मरीजों की संख्या का आंकड़ा 184 तक पहुंच गया है।

रविवार को एक बार फिर महिला समेत 6 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। यह खोड़ा,विजयनगर,भौपुरा, डासना, लोनी और अर्थला के रहने वाले है। इनमें कोरोना संक्रमित पाई गई महिला अर्थला की रहने वाली हैं। वहीं, शनिवार को भी जिले में 2 साल की बच्ची समेत कोरोना संक्रमित 6 मरीजों की पुष्टि हुई थी। रविवार को 190 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई है। इसमें 184 निगेटिव आई है। जबकि महिला समेत 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इनमें 5 मरीजों को राजेंद्रनगर स्थित ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि एक मरीज को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की लगातार संख्या में इजाफा होने के चलते जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ हैं। जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच 6 मरीज मिल रहे है।

सीएमओ डॉ.एनके गुप्ता ने बताया कि रविवार को जिले में महिला समेत 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें 5 मरीजों को राजेंद्रनगर स्थित ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, एक मरीज को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिन इलाकों से कोरोना पॉजिटिव मिले है। इनके परिजनों को होम क्वारंटीन किया गया है। क्षेत्र में सैनिटाइजेशन कराया गया हैं। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढऩे के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चिंता का सबब बन गया है।

सीएमओ डॉ.एनके गुप्ता ने बताया कि रविवार को 190 सैंपलों की आई रिपोर्ट में 184 निगेटिव आई हैं। कुल लिए गए सैंपल की संख्या-5331 है,प्राप्त रिपोर्ट की संख्या-4920है,प्रतीक्षारत रिपोर्ट-411,निगेटिव आई रिपोर्ट-4742,वर्तमान में कोरोना पॉजिटिव की संख्या-184 है,डिस्चार्ज किए गए मरीजों की संख्या-115 है,वर्तमान में मरीजों का चल रहा इलाज-61है,पिछले 24 घंटे में लिए गए सैंपल-80 है,पिछले 24 घंटे में प्राप्त रिपोर्ट-237 है,हॉट-स्पॉट-18,आरेंज जोन -4,हैं।