योगी सरकार का फैसला, गाजियाबाद सहित यूपी के 15 जिलें आज रात से सील, जरुरी सामानों की होगी होम डिलीवरी

Share
  • नहीं खुलेंगी दुकानें, बेहद जरूरी सेवाओं में लगे लोगों के ही बनेंगे पास

लखनऊ :- कोरोना वायरस का प्रकोप प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा है। इसके संक्रमण को नियंत्रित करने के उद्देश्य से योगी सरकार ने प्रदेश के 15 जिलों के उन क्षेत्रों को सील करने का फैसला किया है, जहां पर कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आये हैं। इन ‘हॉट स्पॉट एरिया’ में 15 अप्रैल तक कोई भी आवाजाही नहीं होगी। योगी सरकार का यह फैसला आज रात से लागू होगा।

प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने बताया कि लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, बस्ती सीतापुर और सहारनपुर में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आ रहे थे। इसलिए इन 15 जिलों में ऐसे ‘हॉट स्पॉट एरिया’ को चिन्हित किया गया है जहां कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ है। इन जिलों के ऐसे ही क्षेत्रों को सील करने का फैसला किया है जहां 15 अप्रैल तक कोई भी आवाजाही नहीं होगी। 

उन्होंने कहा कि यूपी में तब्लीगी जमात से सम्बन्धित बड़े पैमाने पर लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आयी है। इन पन्द्रहों जिलों के उन क्षेत्रों को सील किया जायेगा, जहां इस वायरस के संक्रमण हुआ है और जमाती पाए गए हैं। यहां किराना स्टोर, सब्जी मंडी भी नहीं खुलेगी। जरूरत के सामानों की होम डिलिवरी होगी। इन जिलों में जारी हुए पासों की समीक्षा होगी। बहुत सारे पासों को निरस्त किया जाएगा। अब सिर्फ स्वास्थ्य, पुलिस व अन्य बहुत अति आवश्यक कार्यों में लगे लोगों का ही पास नया बनेगा। मुख्य सचिव ने कहा कि हमने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि कम से कम पास जारी करें। जरूरत की सामग्री ऑनलाइन आर्डर तथा होम डिलीवरी के जरिए पहुंचाने की व्यवस्था होगी। 15 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा के बाद आगे का फैसला किया जाएगा।