मंगलवार को 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री, लॉकडाउन सहित इन मुद्दों पर हो सकती है बात

Share

नई दिल्ली :- प्रधानमंत्री नरेन्द्न मोदी मंगलवार (14 अप्रैल) को सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे । वह लॉकडाउन को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं। इसके साथ ही लघु, सूक्ष्म व मध्यम उद्योग, कृषि व कुछ अन्य क्षेत्रों से जुड़ी महत्वपूर्ण घोषणा भी कर सकते हैं। कल ही संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती भी है। इसलिए प्रधानमंत्री ने कल का दिन चुना है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोमवार को ट्वीट कर जानकारी दी की मोदी मंगलवार 10 बजे देश को संबोधित करेंगे। लॉकडाउन की 21 दिन की अवधि मंगलवार को समाप्त हो रही है। 

हाल ही में प्रधानमंत्री ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया था। इस संवाद में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ाने की सलाह दी थी। ओडिशा, महाराष्ट्र, पंजाब समेत कई अन्य राज्यों ने तो लॉकडाउन की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ा भी दी है। ऐसे में इस बात के स्पष्ट संकेत हैं कि प्रधानमंत्री लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री चुनिंदा क्षेत्रों में कुछ शर्तों के साथ लॉकडाउन में कुछ ढ़ील की भी घोषणा कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर प्रधानमंत्री ने गत 24 मार्च की रात 8 बजे पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी।