राजौरी के मंजाकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने की गोलाबारी, एक लड़की सहित 2 घायल

Share

राजौरी :- पाकिस्तान भारतीय सीमा से आतंकियों की घुसपैठ की लगातार कोशिश कर रहा है, जिसके चलते पाकिस्तानी सेना तकरीबन हर रोज नियंत्रण रेखा तथा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलाबारी कर रही है। इसी कड़ी में मंगलवार देर रात एक बार फिर राजौरी जिले के मंजाकोट सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इस दौरान पाक सेना ने भारतीय चौकियों तथा रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया, जिससे एक लड़की सहित दो लोग घायल हो गए और कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

पाकिस्तानी गोलाबारी में घायल हुए 70 वर्षीय मोहम्मद रफीक पुत्र अली हैदर खान और 10 वर्षीय सानिया शब्बीर पुत्री मोहम्मद शब्बीर निवासी खोरीनार को जिला अस्पताल राजौरी में भर्ती कराया गया है। घटना मंगलवार की देर रात की है। नियंत्रण रेखा पर स्थित मंजाकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने अचानक भारतीय चौकियों तथा रिहायशी इलाकों में गोलीबारी करने के साथ ही मोर्टार के गोले भी दागे। इन गोलों की चपेट में आने से दोनों घायल हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार देर शाम पुंछ जिले के बालाकोट तथा मेंढर सेक्टर में बिना किसी उकसावे के भारतीय चौकियों तथा रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया था। मंगलवार रात को ही पाकिस्तानी रेंजर्स ने कठुआ जिले के हिरानगर सेक्टर की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भी अकारण गोलाबारी की थी। यह गोलाबारी देर रात तक जारी रही। बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का करारा जवाब दिया।