उप्र : पांच बच्चों के साथ मां ने गंगा में लगाई छलांग, खुद तैरकर बच निकली

Share

– मासूम बच्चों की तलाश में लगे गोताखोर, किसी के बचने की उम्मीद कम 

– एसपी ने कहां गंगा गहरी होने से बच्चों की तलाश में जुटे गोताखोर, पुलिस जाँच कर रही 

भदोही :- उत्तर प्रदेश के भदोही जिले से दिल को दहलाने वाली ख़बर आई है। शनिवार की देर रात एक माँ अपने पांच बच्चों के साथ गंगा में छलांग लगा दिया। पाँचों बच्चे तो गंगा में डूब गए, लेकिन माँ बच निकली। रविवार की सुबह घटना का संज्ञान मिलते ही पुलिस अधीक्षक भदोही आरबी सिंह मौके पर पहुँच गए। गोताखोर बच्चों की तलाश में जुटे हैं। घटना के पीछे पति-पत्नी के बीच आपसी विवाद की बात आई है। पुलिस मामले की जाँच करने में लगी है। 

भदोही जिले के गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के जहांगीराबाद गांव निवासी मृदुल यादव उर्फ मुन्ना की पत्नी मंजू यादव (40) शनिवार देर रात अपने पांच बच्चों में शिव शंकर (7) केशव प्रसाद (4),आरती (10), सरस्वती (8) और मातेश्वरी (6) को लेकर जहांगीराबाद घाट पहुंची। उसने सभी बच्चों के साथ गंगा में छलांग लगा दिया। जिस गंगा घाट पर यह हादसा हुआ है वह बेहद गहरा है। जिसकी वजह से पांचों बच्चे गंगा में डूब गए। जबकि मां तैरना जानती थी जिसकी वजह से बाहर निकल आई। 

रविवार की सुबह जब ग्रामीणों को पता चला तो उसने लोगों को बताया कि उसने पाँचों बच्चों को गंगा में डुबो दिया है। मां के कबूलनामे के बाद घर गाँव में हड़कंप मच गया। घटना के समय बच्चों का पिता मृदुल यादव किसी रिश्तेदार को लेकर झारखंड गया था। घटना की सूचना पर वह घर लौट आया है। पति का मानना है कि पत्नी मानसिक रूप से स्वस्थ भी है। समझ में नहीं आ रहा है कि उसने ऐसा कदम क्यों उठाया। जबकि मां का आरोप था कि उससे और पति से किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। जिसके बाद उसने ऐसा निर्णय लिया।

पुलिस अधीक्षक घटना की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुँच गए। उन्होंने बताया है कि महिला सुरक्षित बच गई है। गोताखोर बच्चों की तलाश कर रहे हैं। यहाँ गंगा बेहद गहरी हैं और प्रवाह अधिक है। शव बाहर में वक्त लग सकता है। शवों की बरामदगी न होने से पुलिस एनडीआरएफ को भी बुला सकती है।