अर्द्धसैनिक बल तक कोरोना की पहुँच, CRPF जवान की मौत, गृहमंत्री ने जताया दुःख

Share

नई, दिल्ली :- केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक 55 वर्षीय जवान सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन (55) की मंगलवार को दिल्ली में कोरोना से मौत हो गई। सीआरपीएफ के प्रवक्ता के अनुसार, जवान दिल्ली के सफ़दरजंग अस्पताल में भर्ती था। जवान असम का रहने वाला था और 31 बटालियन में तैनात था।

सीआरपीएफ की ओर से जानकारी दी गई है कि जवान की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बीते सप्ताह उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इस बीच, दिल्ली में मंगलवार को सीआरपीएफ के 12 और जवानों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। इसके साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित जवानों की संख्या 47 हो गई हैं।

जवान की मौत पर गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर शोक जाहिर किया है।

शाह ने ट्वीट में लिखा है कि कोरोना संक्रमण से लड़ रहे बहादुर सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन के निधन की सूचना से अत्यंत दुखी हूं। वह अंत समय तक कोरोना महामारी से पूरी वीरता से लड़े। देश की सेवा व आंतरिक सुरक्षा के लिए उनका योगदान हम सभी देशवासियों को प्रेरित करता है।

गृह मंत्री ने आगे बताया, ‘मैंने परसों ही सब-इंस्पेक्टर इकराम हुसैन के परिजनों से फोन पर बात कर उनका कुशलक्षेम जाना था। देश के एक बहादुर जवान को खोना हम सभी के लिए एक अपूरणीय क्षति है। मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। दुख की इस घड़ी में पूरा देश और केंद्र सरकार उनके परिवार के साथ खड़ी है।’

गृह मंत्रालय के तहत आंतरिक सुरक्षा और सीमा की रखवाली के लिए काम करने वाले केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) या अर्धसैनिक बलों के लगभग 10 लाख कर्मियों के बीच यह महामारी के कारण होने वाली पहली मौत है। एएसआई रैंक के जवान में कोरोना का संक्रमण पाए जाने के बाद कुछ दिनों पहले सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, मंगलवार को जवान की मौत हो गई है, जवान की तैनाती 31 वीं बटालियन में थी।