जानिए पीएम मोदी की दीपक जलाने की अपील पर क्या कहते है “AstroTantraMantra.com” के ज्योतिष, कैसे होगा फायदा

Share

नई दिल्ली :– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस पर फिर से देश के नाम वीडियो संदेश जारी किया। उन्होंने लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की लोगों से अपील भी की। प्रधानमंत्री ने 5 अप्रैल को सभी भारतवासियों से कोरोना के संकट को अंधकार से चुनौती देने के लिए कहा। जिसके लिए उन्होंने अपील की 5 अप्रैल को रात 9 बजे 130 करोड़ देशवासी 9 मिनट के लिए अपने घर की सभी लाइट बंद करके बालकनी या दरवाजे में खड़े होकर दीपक, मोमबत्ती, टॉर्च या अपने फोन की फ्लैश लाइट जलाएं। जानिए AstroTantraMantra.com के ज्योतिष के अनुसार क्यों 5 अप्रैल को दीपक जलाने के क्या हैं फायदे?

पांच तारीख यानी 5 नम्बर की राशि सिंह की है और चंद्रमा सिंह राशि मे है अब 9 बजे ओर 9 मिनट का अर्थ 9 नम्बर मंगल का है और मंगल को ताकत देने के लिये 9 बजे 9 मिनट ओर रात को दीपक जलाने का मतलब अंधेरा शनि और राहु को देखा जाता है उस के असर को कम करते हुए रोशनी के माध्यम से चंद्रमा को बल देना और एक साथ इतने लोगो का इस कार्यक्रम में भाग लेने का मतलब एकता और सभी का साथ के रूप में भी देख सकते है!!!

दीपक जलाते समय इस मंत्र का उच्चारण करना चाहिए-

शुभम् करोति कल्याणं, आरोग्यं धन संपदाम्।

शत्रुबुद्धि विनाशाय, दीपं ज्योति नमोस्तुते।।

5 अप्रैल को क्या है खास  

इस दिन प्रदोष व्रत और वामन द्वादशी है। द्वादशी तिथि शाम 7 बजकर 24 मिनट तक रहेगी। इस दिन भगवान वामन की पूजा अराधना की जाती है। भगवान वामन विष्णु जी के 5वें अवतार माने जाते हैं। इसी दिन प्रदोष व्रत भी है। ये व्रत दोनों पक्षों की त्रयोदशी तिथि को रखा जाता है। ये तिथि शाम 7 बजकर 24 मिनट के बाद से लग जायेगी। माना जाता है कि इस व्रत को करने से इंसान की सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं।

अगर आपके जीवन में कष्ट हैं तो भिन्न भिन्न प्रकार के दीपक जला कर उनसे मुक्ति पा सकते हैं

  • शत्रुओं ‘corona’ को नष्ट करने के लिए तथा किसी भी आपत्ति के निवारण के लिए मध्य से ऊपर की ओर उठे हुए दीपक का प्रयोग जलाने के लिए करना चाहिए।
  • आपके ग्रहों पर दीपक जलाने का असर होता है कुंडली के अनुसार आपका शनि ग्रह कमजोर है तो पीपल के नीचे तेल का दीपक या शनि मंदिर में जाकर तेल का दीपक और काले उर्द चढ़ाएं।
  • अगर आपकी कुंडली में सूर का असर खराब है तो आप रोजाना सरसों के तेल का दीपक जलाएं और ओम सूर्याय नमः मंत्र का जाप करें।
  • अगर आपकी कुंडली में राहु और केतु दोनों ग्रहों की दशा विपरीत है तो आप प्रतिदिन मंदिर में जाकर अलसी के तेल का दीपक जलाएं ऐसा करने से राहु और केतु ग्रह शांत हो जाएंगे।
  • अगर आपके शत्रु हानि पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं तो प्रतिदिन भैरव जी के सामने सरसों का तेल का दीपक जलाएं शत्रु कई प्रकार के हो सकते हैं यह एक कोरोनावायरस को लेकर हमने उल्लेख किया है।
  • इष्ट सिद्धि के लिए तथा ज्ञान प्राप्त करने के लिए एक गहरा और गोल दीपक प्रज्वलित करना चाहिए।