DELHI NEWS : ‘AAP कनेक्शन’ निकला शाहीन बाग में फायरिंग करने वाले शख्स का, जांच में पुलिस ने किया खुलासा

Share

नई दिल्ली। दिल्ली के शाहीन बाग फायरिंग मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र बने शाहीन बाग में हाल ही में कपिल गुजर नामक जिस युवक ने हवा में गोली चलाकर दशहत फैला दी थी, पुलिस सूत्रों से पता चला है कि उसके मोबाइल से कुछ ऐसे फोटो मिले हैं, जिसमें वह आम आदमी पार्टी (आप) की सदस्यता ग्रहण करते हुए दिख रहा है। पुलिस के अनुसार, दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच को कपिल के मोबाइल फोन से जो तस्वीरें मिली हैं, उनमें वह राज्यसभा सांसद और आप के कद्दावर नेता संजय सिंह के साथ दिख रहा है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक फरवरी को शाहीन बाग इलाके में फायरिंग करने वाले कपिल गुज्जर ने अपने पिता सहित अन्य सदस्यों के साथ आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। कपिल की तस्वीर कालकाजी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं आप की वरिष्ठ नेता आतिशी के साथ भी पाई गई है। उसने दोनों नेताओं के समक्ष आप की सदस्यता ग्रहण की थी।

क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में कपिल के फोन से कुछ फोटो मिले हैं, जिससे यह पता चलता है कि उसने एक साल पहले आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी। उन्होंने बताया कपिल ने खुद भी इसका जिक्र किया था।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को कपिल गुज्जर को कोर्ट ने दो दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया था। फिलहाल क्राइम ब्रांच उससे पूछताछ कर रही है।


बता दें कि दल्लूपुरा के रहने वाले कपिल ने फायरिंग करते हुए घटनास्थल पर ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए थे और यह भी कहा था कि यहां सिर्फ हिंदुओं की चलेगी। कपिल को रविवार को मेट्रोपॉलिटन जज के सामने पेश किया गया था जिन्होंने उसे दो दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया था।