अभी भी खाली हाथ चंदेल हत्या मामले में नोएडा पुलिस

Share

नोएडा, गुरु ग्राम स्थित सर्जिकल उपकरण बनाने वाली कंपनी में काम करने वाले मैनेजर गौरव चंदेल की सोमवार रात को हुई हत्या के 4 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक पुलिस को इस मामले में कोई ठोस सुराग नहीं मिला है। आज मेरठ जोन के आईजी आलोक सिंह तथा कमिश्नर अनीता मेश्राम ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी स्थित गौरव चंदेल के घर पर पहुंचे। दोनों अफसरों से मृतक के परिजनों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर नाराजगी व्यक्त की। मृतक के परिजनों ने कहा कि पुलिस घटना वाले दिन दो थानों के बीच सीमा विवाद में उलझी रही। अगर पुलिस ने सही समय पर कार्रवाई की होती तो शायद गौरव चंदेल की जान बच सकती थी। मृतक की पत्नी के अनुसार उन्होंने सोसायटी में रहने वाली चार महिलाओं के साथ पूरी रात ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर घूमकर सुबह 5 बजे के करीब अपने पति को परथला चौक के पास लहूलुहान अवस्था में ढूंढा तथा अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उनका कहना है कि अगर पुलिस संवेदनशील तरीके से काम करती तो, उनके पति को समय रहते अस्पताल पहुंचाया जा सकता था, तथा उनकी जान बच जाती।मृतक गौरव चंदेल के परिजनों से मिलने के बाद आईजी मेरठ रेंज आलोक कुमार सिंह ने कहा कि इस मामले का जल्द खुलासा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिस वालों पर आज शाम तक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पुलिस वालों के कार्य प्रणाली की जांच की जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि एक सभ्य समाज में पुलिस का ऐसा रवैया नहीं होना चाहिए था। उन्होंने बताया कि मृतक के परिवार को सुरक्षा के लिए उन्हें आज से एक गनर दिया गया है। गौर सिटी के आसपास के इलाके में पुलिस की मुस्तैदी बढ़ाई गई है। तत्काल रुप से पुलिस की चार पीसीआर वैन बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि इस केस से जुड़े गुनहगारों की पहचान करने की कोशिश हो रही है।

जांच में एसटीएफ की मदद भी ली जा रही है। जल्दी ही दोषियों को पकड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता में सुरक्षा की भावना उत्पन्न करने के लिए पुलिस कार्रवाई की रही है। आईजी ने कहा कि इससे पूर्व हत्या, लूट के मामले में जेल गए अपराधियों से भी पूछताछ हो रही है। मेरठ की कमिश्नर अनीता मेश्राम ने पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच कराई जा रही है। जो पुलिसकर्मी इस मामले में दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। परिजनों से मिलने के बाद, आईजी व कमिश्नर परथला चौक स्थित घटनास्थल पर भी पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का भी निरीक्षण किया। आईजी ने पुलिस वालों को सख्त हिदायत दी कि इस घटना में कोई कोताही ना बरतें। उन्होंने कहा कि अगर इस घटना का जल्द से जल्द खुलासा नहीं हुआ तो पुलिस वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आईजी के कड़े रुख की वजह से म्रगकनोएडा पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि मृतक के भाई अतुल लोहिया ने बताया कि दोनों अफसरों ने, ना तो कोई ठोस कार्रवाई की और ना ही उन्हें कोई मदद का ठोस आश्वासन दिया। उनका कहना है कि कल भी भाजपा के सांसद महेश शर्मा, सुरेंद्र नागर, भाजपा विधायक धीरेंद्र सिंह उनके घर आए, लेकिन वे लोग भी खानापूर्ति करके चले गए।इस घटना का खुलासा ना होने से आक्रोशित गौर सिटी में रहने वाले हजारों की संख्या में लोगों ने बृहस्पतिवार रात को गौर सिटी में एक कैंडल मार्च निकाला। इस मार्च में चंदेल की पत्नी, बेटा, मां भी शामिल हुई।