डग्गामार बसों से हर चक्कर का लिया जाता है 200 रुपये, पुलिस पर मिलीभगत का शक

Share

ग्रेटर नोएडा। शहर के मुख्य गोलचक्कर परी चौक पर डग्गामार बसों से वसूली का भंडाफोड़ हुआ है। वसूली करने वाले युवक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है। बताया गया है कि पुलिस की मिलीभगत से आरोपित युवक वसूली कर रहा था। डग्गामार बसों को चलवाने में पुलिसकर्मियों की संलिप्तता बताई जा रही है। आरोपित हर चक्कर एक डग्गामार बस से 200 रुपये वसूलता था। परी चौक चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों की भूमिका जांच के घेरे में है। जल्द ही पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिर सकती है। आरोपित युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि वसूली का यह धंधा लंबे समय से चल रहा था।

दरअसल, पुलिस की मिलीभगत से परी चौक पर होने वाली वसूली की शिकायत पुलिस अधिकारियों को मिली थी, जिसके बाद मामले की जांच कराई गई। जांच में पाया गया कि परी चौक चौकी के आस-पास डग्गामार बसों से एक प्राइवेट व्यक्ति वसूली करता है। आरोपित युवक को पुलिस टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। सूत्रों ने दावा किया है कि पकड़े गए युवक को पुलिस का सपोर्ट था।

डग्गामार बसे परी चौक से नोएडा के बॉटनिकल गार्डन व यमुना एक्सप्रेस वे के रास्ते आगरा के लिए चलती है। यमुना एक्सप्रेस वे के शुरू होने के बाद से डग्गामार बसों का संचालन यमुना एक्सप्रेस वे पर बढ़ गया है।

सूत्रों ने दावा किया है कि डग्गामार बसों से मिलने वाली वसूली की रकम में हिस्सा तय रहता है। प्राइवेट युवक के अलावा अन्य किन लोगों के हिस्से में वसूली की रकम आती है इसकी जांच की जा रही है।

वैभव कृष्ण (एसएसपी, गौतमबुद्धनगर) के मुताबिक, वसूली की शिकायत मिलने के बाद परीचौक से एक युवक को हिरासत में लिया गया है। मामले में पुलिसकर्मियों की भी संलिप्तता पाई गई है। पूरे प्रकरण की जांच कराई जा रही है।